राँची पहुँचे क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट पर उमड़ी लोगों की भीड़….

राँची।क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर शनिवार की सुबह राँची पहुंचे।राँची एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।सचिन के साथ उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर भी राँची पहुंचीं हैं।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर युवा इंडिया नाम की संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने राँची पहुंचे हैं। मालूम हो कि युवा इंडिया संस्था झारखण्ड के आदिवासी और गरीब बच्चों को फुटबॉल सिखाती है और उन्हें विशेष ट्रेनिंग देती है।

एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सचिन तेंदुलकर ने कहा कि वह एक फाउंडेशन के कार्यक्रम के लिए आए हैं।जो झारखण्ड के छोटे-छोटे बच्चों को फुटबॉल और अन्य खेलों का प्रशिक्षण देकर सक्षम बनाने का काम करती है। वे ऐसे बच्चों से मिलने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए राँची पहुंचे हैं ताकि आने वाले दिनों में सभी बच्चे देश के लिए बेहतर खिलाड़ी बन सकें।

मालूम हो कि फ्रेंज गैसलर नाम के एक शख्स झारखण्ड के ग्रामीण और दूर-दराज के इलाकों में जाकर बच्चियों को फुटबॉल खेलाने के लिए चयन करते हैं। वे उन्हें घर के काम-काज से निकालकर फुटबॉलर बनाने की कोशिश करते हैं।उनकी इन्हीं कोशिशों को बढ़ावा देने के लिए सचिन तेंदुलकर राँची आये हैं। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि फ्रेंज गैसलर ने जिन बच्चों को ट्रेनिंग दी है, वे उनसे मिलेंगे और उनका मनोबल बढ़ाने का काम करेंगे।

राँची एयरपोर्ट से सचिन सीधे ओरमांझी के लिए रवाना हो गये। सचिन के आगमन से पहले राँची हवाईअड्डे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे एयरपोर्ट पर पहले से ही राँची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और जिला प्रशासन के लोग मौजूद थे।

वहीं सचिन तेंदुलकर को देखने के लिए एयरपोर्ट पर आम लोगों की भीड़ भी देखी गई। इसे संभालने के लिए जिला प्रशासन को थोड़ी सख्ती बरतनी पड़ी आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर आज शाम तक राँची के ओरमांझी में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे और उसके बाद वह राँची से रवाना हो जायेंगे।