गैंगस्टर अमन साहू थाना से फरारी के मामले में दो दिनों की सीआईडी रिमांड पर

राँची। कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को सीआईडी ने दो दिनों के रिमांड पर लिया है.बुधवार को सीआईडी की टीम ने बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से अमन साहू को रिमांड पर लिया है।सीआईडी एडीजी अनिल पालटा ने इसकी पुष्टि की है।गौरतलब है की अपराधी अमन साहू को सीआईडी ने बीते साल 27 सितंबर महीने में बड़कागांव थाना से फरार होने के मामले में रिमांड पर लिया है. सीआईडी ने थाने से फरार होने के मामले में पुलिसकर्मियों की संलिप्तता की बात सामने आने के बाद केस को टेकओवर किया था।

बीते साल 27 सितम्बर 2019 को बड़कागांव थाना हाजत से अमन साहू के फरारी मामले में दर्ज कांड संख्या 169/19 की जांच सीआईडी कर रही है. कांड के सूचक चौकीदार भुवनेश्वर पासवान,तत्कालीन बड़कागांव थाना प्रभारी (अब बर्खास्त)मुकेश कुमार,एसडीपीओ अनिल सिंह सहित अन्य से सीआईडी पूछताछ कर चुकी है।

पूछताछ और कांड में बताए तथ्यों के आधार पर सीआईडी के सामने कई बातें सामने आई है। 24 सितंबर 2019 को रामगढ़ जेल गेट से अमन साव को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अमन के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं था।उसे जमानत पर छोड़ा गया था।हजारीबाग के उरीमारी थाना क्षेत्र में एक झामुमो नेता की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया गया था. इसी दौरान 28 – 29 सितंबर 2019 की रात नाटकीय तरीके से अमन साव बड़कागांव थाने से फरार हो गया था.