गुमला : बघनी के हिंसक झड़प में आया नया मोड़, गोली से नहीं चाकू के हमले से मौत हुई है जिलानी की!:

: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, सहज विश्वास नहीं कर रहे हैं ग्रामीण

: बघनी के बूथ नंबर 36 पर पुनर्मतदान 9 को, सुबह 7 बजे से 3 बजे तक होगा मतदान

गुमला। दूसरे चरण के मतदान के क्रम में सिसई के बघनी बूथ नंबर 36 पर शनिवार को हुए हिंसक झड़प में नया मोड़ सामने आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि जिलानी अंसारी की मौत पुलिस की गोली से नहीं बल्कि चाकू के हमले से हुई हैं। पुलिस पदाधिकारियों की माने तो जिलानी को किसी शख्स ने चाकू मारा है और पुलिस उस अज्ञात हमलावर की तलाश में जुट गयी है। हालांकि ग्रामीणों की माने तो गोलीकांड में ही जिलानी की मौत हुई है। बहरहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर तहकीकात कर रही है। पुलिस की टीम अभी भी गांव में कैंप कर रही है और शांति बहाली की दिशा में हर संभव प्रयास किया जा रहा है। रविवार की अहले सुबह बघनी गांव में एसडीपीओ नागेश्वर प्रसाद की अगुवाई में फ्लैग मार्च निकाला गया।

गांव में कैंप कर रही है पुलिस

पुलिस प्रशासन की सक्रियता से स्थिति को नियंत्रण में किया गया। घटना के दिन शनिवार से ही एसडीपीओ दीपक कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार, अंचलाधिकारी सुमंत तिर्की, इंस्पेक्टर नागेंद्र कुमार सिन्हा, प्रशिक्षु आईएस मनीष कुमार बघनी गांव में कैंप किए हुए हैं । अभी स्थिति नियंत्रण में है।

बघनी के कब्रिस्तान में हुआ जिलानी का अंतिम संस्कार

जिलानी अंसारी का अंतिम संस्कार रविवार को बघनी कब्रिस्तान में सुबह के 10:30 बजे किया गया। अंतिम संस्कार में लोहरदगा, गुमला, रांची, सिसई के अंजुमन सदर, सेकेट्री, सामाजिक कार्यकर्ता एवम् ग्रामीण हजारों की संख्या में शामिल हुए ।
अंतिम संस्कार में जेएमएम के प्रत्याशियों जीगा सुसारन होरो उर्फ जिगा मुंडा, प्रखंड प्रमुख देवेंद्र उरांव भी शामिल हुए।

09 दिसंबर को बघनी के बूथ नंबर 36 पर होगा रि पोलिंग

सात दिसंबर मतदान के दिन की घटना के बाद सिसई विधान सभा बघनी बूथ नंबर 36 का वोटिंग रद्द कर दिया गया था । प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि 9 दिसंबर सोमवार को बूथ नंबर 36 में री पोलिंग कराया जाएगा । मतदान सुबह के 7:00 बजे से 3:00 हो तक होगा।जिसके लिए प्रशासन के द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। प्रशासन के द्वारा मतदान की पूरी तैयारी कर ली गई है । मतदाता बिना किसी खौफ के मतदान करने आ सकते हैं। मतदान शांतिपूर्वक माहौल में होगा, जिसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

जिलानी अंसारी की पत्नी रोशन खातून, अंजुमन सेकेट्री अमजीद अंसारी, सदर शरीफ उद्दीन अंसारी, सदर इसहाक अंसारी, हबीब अंसारी असरारुल हक अंसारी हबीब अंसारी खुर्शीद आलम,सदर रहमान अंसारी ने कल की घटना का निंदा करते हुए कहा कि लोकतंत्र का पर्व है और हमें अपने नेता चुनने के लिए वोट देने का अधिकार है जिसका प्रयोग हम लोग करेंगे।