पलामू में टीपीसी उग्रवादियों ने मुखिया पति को जमकर पीटा-पर्चा छोड़ दी चेतावनी

पलामू : पलामू जिले में टीपीसी उग्रवादियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिसम्बर से जनवरी के बीच अबतक आधा दर्जन से अधिक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे दिया है. बीती रात एक बार फिर टीपीसी उग्रवादियों ने लेवी के लिए आपराधिक घटना को अंजाम देते हुए पिपरा प्रखंड के सरैया में मुखिया पति डा. विजय कुमार मेहता की जमकर पिटायी कर दी. पिटायी से मुखिया पति गंभीर हो गए हैं. औरंगाबाद में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए यूपी के बीएचयू में भर्ती कराया गया है.


बिहार बार्डर पर हुई घटना

बिहार की सीमा से सटे पिपरा प्रखण्ड अंतर्गत सरैया पंचायत के मुखिया पति डॉ बिजय कुमार मेहता को उग्रवादी संगठन टीपीसी के उग्रवादियों ने रविवार की जमकर पिटाई कर दी जिससे वे बुरी तरह घायल ही गए. घटना के बाद परिजनों ने गंभीर अवस्था मंे इलाज के लिए बिहार के औरंगाबाद ले गए, जहाँ से उन्हें बेहतर इलाज के लिए बनारस ले जाया गया.


पंचायत के जनप्रतिनिधियों, ठीकेदारों को सम्पर्क साधने का फरमान
इस दौरान टीपीसी ने जयंत जी के नाम कई पर्चा छोड़ कर मुखिया, वार्ड व पंसस सदस्यों समेत ठीकेदारों, आरामिल, क्रशर संचालकों को सम्पर्क करने का फरमान जारी किया है. वहीं पुलिस मुखविरों को भी चेताया है. यह कहा गया है कि क्षेत्र में जमीनी विवाद को दोनों पक्षों से समाज के 10-10 व्यक्तियों को जमाकर हल करें. इसके पहले दर्ज केस को वापस लेने की बात कही गई है.


फौजी कार्रवाई की चेतावनी
समाज की बात नहीं मानने पर पीएलजीए के तहत फौजी कार्रवाई की चेतावनी दी. पर्चे में इलाके भर के चिन्हित लोगों का नाम भी अंकित है. घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में टीपीसी का खौफ साफ दिखाई दे रहा. इस घटना की अधिकारिक तौर पर पुष्टि के लिए पिपरा थाना प्रभारी से मोबाइल द्वारा सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, किन्तु वे फोन रिसीव नहीं कर सके.


गिरफ्तारी के बाद भी टीपीसी पर नियंत्रण नहीं
ऐसा नहीं है कि घटनाओं के बाद पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है. लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है. रविवार को छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र से टीपीसी के एक शातिर उग्रवादी सहित पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन गिरफ्तारी और पुलिस की किसी कार्रवाई का उग्रवादियों पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है।