दो अपराधियों ने फिल्मी अंदाज में कैश वैन से लूट लिया पौने तीन करोड़,एक गार्ड घायल

रोहतक।हरियाणा के रोहतक में सेक्टर-1 में बाइक सवार दो युवकों ने एटीएम में कैश डालने पहुंची कैश वैन से करीब 2 करोड़ 62 लाख रुपए लूट लिए। विरोध करने पर गार्ड को गोली मार दी। युवक करोड़ों रुपए की यह राशि बोरे में भर कर फरार हुए हैं। करीब पौने तीन करोड़ रुपए की लूट की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी उदयवीर सिंह मीणा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना को लेकर जायजा लिया। पुलिस ने जिले भर में नाकाबंदी कर दी है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों के बारे में सुराग पता लगाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक,विभिन्न बैंकों के एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी में तैनात दो कर्मचारी शुक्रवार दोपहर को रोहतक के सेक्टर-1 स्थित एटीएम में कैश डालने पहुंचे थे। वे वैन से उतरे ही थे कि बाइक पर पहुंचे दो युवकों ने फायरिंग शुरू कर दी। कैश को लूटने लगे तो गार्ड ने विरोध किया, तो लुटेरों ने उस पर दो बार फायर किया। वह नीचे गिर गया तो लुटेरे वैन में मौजूद कैश को बोरे में डालकर फरार हो गए। लूटी गई राशि 2 करोड़ 62 लाख रुपए बताई जा रही है। फिलहाल कैश कितना था, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

बताया जा रहा है कि बदमाशों ने रेकी करके घटना को अंजाम दी है। बदमाश पहले से ही वैन के पीछे लगे हुए थे। कैश बैन तीन बैंकों का पैसा लेकर अलग-अगल एटीएम में डिस्ट्रीब्यूट कर रही थी। जब वैन यहां आकर रूकी तो उसके पीछे दो बाइक वाले खड़े थे। उनको पता था कि यहां पर कैश डिस्ट्रीब्यूट होना है। कर्मचारी जैसे ही वैन से कैश निकालने लगे तो उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड पर गोली चला दी, जबकि 3 कर्मचारी इधर-उधर भाग गए। इसके बाद बदमाशों ने संदूकों को बोरे में डाला और फिर बाइक पर रखकर फरार हो गए। उन्होंने कहा कि सिक्योरिटी गार्ड को 2 गोलियां लगी हैं, वह खतरे से बाहर है। एसपी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज मिल गई। बाइक का नंबर भी मिल गया है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश करेंगे।