Ranchi:दो किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार,पुलिस ने भेजा जेल…

राँची।जिले के एसएसपी और ग्रामीण एसपी के निर्देश पर बुंडू एसडीपीओ के नेतृत्व में बुंडू अनुमंडल क्षेत्र में अफीम के कारोबारी की धर-पकड़ अभियान चलाया जा रहा है।इस अभियान के तहत शुक्रवार को पुलिस ने अवैध तरीके से अफीम की खरीद बिक्री करने वालों को गिरफ्तार कर लिया।जानकारी के अनुसार पुलिस अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली कि दशम फॉल व उसके आस पास के इलाके में कुछ लोग अफीम की खरीद-बिक्री करते हैं।इसके बाद बुंडू के एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में सुबह आस-पास के क्षेत्र में छापेमारी की गयी। इस दौरान पुलिस ने दशम फॉल थाना क्षेत्र के रोशेल गाजारा रोड पर दो युवकों को अफीम के साथ गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गये युवकों का नाम मंगरा लोहरा उम्र 24 साल और कुंवर मुंडा 26 साल है। दोनों के पास से पुलिस ने 1 किलो अफीम बरामद किया है।दोनों ‘कड़ाई से पूछताछ की गयी तो पता चला कि ये अफीम उन्होंने आराडीह गांव निवासी लखन मुंडा से खरीदी है। जो अफीम का कारोबारी है। पुलिस ने उन दोनों से पूछताछ के आधार पर लखन मुंडा के घर पर छापेमारी की।जहां पुलिस ने 1 किलो अफीम के साथ लखन मुंडा को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हिरासत में लेकर लखन मुंडा से पूछताछ उन्होंने बताया कि वो कृष्ण कुमार नामक एक कारोबारी से इसकी खरीदारी करता है।जो इस इलाके में अफीम का बड़ा कारोबारी है।

फिलहाल कृष्णा पुलिस की पकड़ से बाहर है।पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।बता दें कि अभी पुलिस प्रशासन अफीम की खरीद-बिक्री करने वालों पर पैनी नजर बनाई हुई है।इसके लिए वो लगातार सोनाहातू , तमाड़, राहे, दशम फॉल, और बुंडू थाना क्षेत्र में सक्रिय है।पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों से अपील की है कि वो अफीम एवं गांजा की गिरफ्त में आने से बचें।

खास कर पुलिस ने गांव के जनप्रतिनिधियों और प्रबुद्ध लोगों से युवा पिढ़ी को इससे बचाने के लिए प्रेरित करने को कहा है।एसडीपीओ अजय कुमार ने मीडिया से बात चीत में कहा कि अफीम की खेती से भूमि बंजर के साथ लोगों के जीवन पर बुरा असर पड़ता है। ये न सिर्फ हमारे देश में अवैध है बल्कि यह देशद्रोह का कार्य है। जिससे लोगों को बचाना चाहिए। गांव के जनप्रतिनिधि और सामाजिक लोग पुलिस अफीम की अवैध खरीद बिक्री करने वालों की सूचना दें ताकि पुलिस समय रहते उन लोगों सही रास्ते में वापस लायेगी।