चतरा:टीपीसी एरिया कमांडर समेत तीन उग्रवादी गिरफ्तार, विदेशी हथियार बरामद,कोल परियोजना में लेवी मांगने व लिफ्टर पर गोली गोलीबारी मामले में शामिल था…

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में कोल परियोजना में लेवी मांगने व लिफ्टर पर गोली गोलीबारी मामले में टीपीसी एरिया कमांडर समेत तीन उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है।एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर गठित एसआईटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए टीपीसी उग्रवादी संगठन का एरिया कमाण्डर अभय जी उर्फ छोटन तुरी, राकेश कुमार सिंह और मो ताकिर आलम को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने विदेशी दो पिस्टल, एक देसी कट्टा, 17 राउंड जिंदा गोली समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

लेवी के लिए लिफ्टर के ऊपर की गई थी गोलीबारी

बीते छह मई को जिले के पिपरवार थाना क्षेत्र के पूरनाडीह कोल परियोजना स्थित काँटा घर संख्या- 01 के समीप टीपीसी उग्रवादियों द्वारा लेवी की वसूली करने और कोल- व्यवसायियों में भय व्याप्त करने के उद्देश्य से मैथन पॉवर लिमिटेड के लिफ्टर बिनोद कुमार गिरि को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर टंडवा एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया था। एसआईटी टीम के द्वारा त्वरित अनुसंधान और टेक्निकल सेल की मदद से छापामारी की गयी. इस दौरान एसआईटी की टीम ने घटना में शामिल टीपीसी०उग्रवादी संगठन के एरिया कमाण्डर अभय जी उर्फ छोटन तुरी सहित तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया।

लेवी के लिए अपराधिक घटना को अंजाम दे रहे टीपीसी उग्रवादी

गिरफ्तार उग्रवादी से पूछताछ के दौरान पुलिस को टीपीसी संगठन के संबन्ध में कई महत्वपूर्ण तथ्यों की जानकारी प्राप्त हुई है। काण्ड के अनुसंधान के क्रम में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि टीपीसी उग्रवादी संगठन के द्वारा कोल क्षेत्र के व्यवसायियों को लक्षित कर रंगदारी स्वरूप लेवी की मांग करने के उद्देश्य से अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने में भूमिका सामने आयी है।गिरफ्तार उग्रवादियों ने पुलिस को बाहर से समर्थन दे रहे अन्य लोगों का भी नाम बताया है। इन सभी की गिरफ्तारी के लिए लागातार छापामारी की जा रही है।