खूँटी में खाई में गिरी सवारी गाड़ी,दो महिला सहित चार की मौत,करीब एक दर्जन घायल…

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी जिले में सवारी गाड़ी के खाई में गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार की देर शाम की है। जिले के अड़की थाना क्षेत्र के चातोमहातु गांव के पास हुई है। जहां अनियंत्रित होकर एक सवारी गाड़ी खाई में गिर गई।खाई में सवारी गाड़ी गिरने से घटनास्थल पर ही चार लोगों की मौत हो गई है,मृतकों में दो महिला और दो पुरूष शामिल हैं।जबकि दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।जिन्हें स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से अस्पताल भिजवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।कुछ लोगों को मामूली चोटें आई है।बताया जा रहा है कि अड़की के ग्रामीण सायको बाजार से वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान सवारी गाड़ी अनियंत्रित हो गयी और खाई में जा गिरी।

बता दें कि घटनास्थल घने और दुर्गम जंगलों के बीच था इसलिए घंटों तक किसी को पता ही नहीं चला कहा जा रहा है कि यदि समय रहते दुर्घटना प्रभावित लोगों को इलाज मिल जाता तो शायद कुछ लोगों की जान बचाई जा सकती थी।

हादसे में जान गंवाने वालों में 2 महिलाएं और 2 पुरुष हैं।सभी चातोमउटूब गांव के रहने वाले हैं। वहीं सभी घायलों को इलाज के लिए खूंटी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।वहीं सूचना मिलने पर पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त सवारी गाड़ी को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि 2 दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से जंगली इलाकों में सड़कों पर फिसलन जैसी स्थिति हो गई है, जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई।

मरने वालों में अड़की थानांतर्गत ग्राम मदहातु टोला मलूटी के ग्राम प्रधान गिदीयोन भेंगरा (38 साल) और उसकी पत्नी सेतेंग भेंगरा (37 साल) की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल चाटम हुटूब गांव के बिरसा टोपनो (35 साल) और मोती चुटिया पूर्ति (18 वर्ष) नामक युवती की मौत देर रात सदर अस्पताल खूंटी में इलाज के दौरान हुई।

आठ ग्रामीणों का खूंटी में चल रहा इलाज

दुर्घटना में घायल हुए आठ ग्रामीणों का इलाज सदर अस्पताल खूंटी में किया जा रहा है। चाटम हुटूब गांव के शंकर पहान, राजा नायक, महादेव नायक, सिनी टोपनो, नौरी चुटिया पूर्ति, पांडी नायक, बिजला मुंडा और 10 वर्षीय बच्चा अजय नायक का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।