Ranchi:टाटीसिलवे थाना क्षेत्र में बंद घर का ताला तोड़कर 15 लाख के जेवर सहित 50 हज़ार नगद ले उड़े चोर…

राँची।राजधानी राँची के टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के महिलोंग में चोरों ने एक घर का ताला तोड़ 15 लाख के जेवरात और 50 हज़ार नगद की चोरी कर ली है। इस संबंध में घर मालिक बिनोद तिर्की पिता स्व.फकीर तिर्की,ग्राम-आरा नया टोली पो0 महिलोंग थाना टाटीसिलवे जिला राँची ने टाटीसिलवे थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।दर्ज प्राथमिकी के अनुसार बिनोद की पत्नी ननकी केरकेट्टा की तबीयत खराब रहने के कारण अस्पताल से छुट्टी होने पर दोनों फुआ के घर दस्माइल सिलादोन राँची में रह रहे थे।

बताया कि अंतिम बार 07 मई 2023 को अपने घर आरा नया टोली आया था,तब तक सब कुछ ठीक था।जब वे 25 मई को शाम में घर आया तो देखा कि बाउन्ड्री का गेट ताला लगा है लेकिन घर का ग्रील का ताला और दरवाजा का ताला टूटा हुआ था।अंदर आया तो देखा कि अंदर का तीनों बेड रूम का ताला और तीन आलमारी का ताला भी टुटा हुआ था।आलमारी का सारा सामान इधर उधर बिखरा पड़ा था।

बिनोद में मुताबिक,आलमारी में नगद 50000/-(पचास हजार रूपये),करीब 250 ग्राम सोना (चेन,पाँच जोड़ा कान एवं नाक का गहना सहित अन्य),चाँदी लगभग 700 ग्राम (12 गले का चेन एवं 07 जोड़ी पायल अन्य )चोरी कर लिया गया। साथ ही 04 गैस सिलेन्डर,इनवर्टर और बैटरी भी चोरी हो गया। बताया कि घर में चोरी 08.05.23 से 24.05.23 के बीच ही अज्ञात चोरों के द्वारा 15 लाख के गहने ,50 नगदी सहित कई सामान की चोरी किया गया है। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। इस काण्ड का अनुसंधान एसआई पंकज चौधरी कर रहे है।