ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे:दोस्त की मौत का सदमा बर्दास्त नहीं कर पाया,जलती चिता में कूदा युवक,स्थिति नाजुक …

उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद के नगला खंगर में एक दोस्त ने दोस्त की मौत का सदमा बर्दास्त नहीं कर पाया।दोस्त ने जलती चिता में कूद गया है।बताया जाता है कि दोस्त की कैंसर से मौत के बाद युवक उसकी चिता के पास बैठा रहा और जैसे ही मौका मिला तो उसमें कूदकर लेट गया। पूरी तरह से 90 प्रतिशत जला युवक आगरा रेफर कर दिया है।इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,थाना नगला खंगर क्षेत्र के गांव मढैया नादिया निवासी अशोक कुमार (32) पुत्र रामबाबू को कैंसर की बीमारी थी।लम्बे समय से बीमारी से ग्रसित होने से कुछ दिन पहले बीमार हुआ और उसकी शनिवार को मौत हो गई। बीमारी से मौत के कारण परिवार के सदस्यों ने दोपहर में ही अंतिम संस्कार करने की तैयार कर ली।शव को खेतों पर लेकर गए और मुखाग्नि दे दी। अधिकांश गांव के लोगों के साथ ही रिश्तेदार लौटकर आ गए।

वहीं अशोक की दोस्ती गढिया पंचवटी भदान के आनंद राजपूत (35) पुत्र रणवीर सिंह से थी। दोनों बचपन के दोस्त थे और एक दूसरे से ऐसी दोस्ती थी कि परिवार के लोग भी जानते थे कि वे एक दूसरे कि लिए जान भी दे सकते हैं। अंतिम संस्कार के दौरान अशोक के शव से आनंद लिपटकर रो रहा था। लोगों को यह नहीं पता था कि अशोक की चिता के पास गुमसुम सा बैठा आनंद आत्मघाती कदम उठा सकता है।

जैसे ही अंतिम संस्कार के बाद लोगों की संख्या कम हुई तो आनंद ने मौका पाकर अशोक की चिता पर छलांग लगा दी और चिता पर पूरी तरह लेट गया। जलता हुआ आनंद चित में चीखा चिल्लाया तो लोगों को इसकी जानकारी हुई।

चिता पर लेटे आनंद को अंतिम संस्कार के बाद रुके लोगों ने बांसों के सहारे बाहर निकाला और परिवार को जानकारी दी। गाड़ी में लेकर बुरी तरह झुलसे आनंद को जिला अस्पताल लेकर आए और यहां चिकित्सक और कर्मचारियों ने उसको प्राथमिक उपचार देकर पट्टियां बांधी। इसके बाद गंभीर हालत देखकर आगरा रेफर कर दिया। चिकित्साकर्मियों के अनुसार आनंद 90 प्रतिशत जला है।स्थिति नाजुक बनी हुई है।वहीं इस घटना से लोगों में इन दोनों की दोस्ती की काफी चर्चा हो रही है।