राँची पुलिस को मिली बड़ी सफलता:स्नैचिंग कर पुलिस की नाक में दम करने वाले दो स्नैचर गिरफ्तार,पकड़े गए तो एक निगल गया छिनतई का चेन…..

–पुलिस ने रिम्स में कराया एक्स-रे,किया गया भर्ती,रविवार को निकाला जा सकता है डाक्टरों द्वारा पेट से निगला हुआ चेन…ट्रैफिक पुलिस की सजगता से दोनों अपराधी पकड़ा गया है।

राँची।राजधानी राँची में चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देकर राँची पुलिस की नाक में दम करने वाले दो चेन स्नैचरों को राँची पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार चेन स्नैचरों में हिंदपीढ़ी निवासी सलमान मलिक उर्फ छोटू और अजान सरीफ उर्फ लाला है। दोनों को अरगोड़ा चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा है।वहीं दोनों अपरधियों को पीसीआर पुलिस को सौंप दिया।ट्रैफिक पुलिस के तीन जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए दोनो को दबोचा है।बताया जाता है कि शनिवार को दोनों चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देकर भाग रहे थे। जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के राजद ऑफिस के पास से दोनों शनिवार की दोपहर एक महिला का चेन छिनतई कर भाग रहे थे। महिला ने शोर मचाया तो डीपीएस स्कूल के पास ट्रैफिक पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई और तुरंत अरगोड़ा ट्रेफ़िक पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही अरगोड़ा चौक पर तैनात यातायात पुलिस के सिपाही धीरज कुमार,अमरजीत राय और संजय कुमार माझी अलर्ट हो गए।जैसे बाइक सवार दोनों अपराधी पहुँचे,तीनो ने मिलकर दबोच लिया।उसके बाद पीसीआर 5 के पुलिस वहां पहुँचीं ।ट्रैफिक पुलिस ने दोनों को सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने पकड़ा तो बचने के लिए निगल गया चेन

पुलिस ने जब दोनों स्नैचरों को पकड़ा तो गिरफ्तार सलमान छिनतई का चेन निगल गया। पुलिस ने उसके तलाशी ली। लेकिन चेन उसके पास नहीं मिला। पुलिस ने दोनों को थाने में लाकर सख्ती से पूछताछ की। तो उनमें से एक ने बताया कि चेन सलमान निगल गया है। उसे लेकर पुलिस तुरंत रिम्स गई। रिम्स में उसका एक्सरे कराया गया। एक्सरे में निगला हुआ चेन दिखा। इसके बाद पुलिस ने उसे अपनी सुरक्षा में रिम्स में भर्ती कराया। रविवार को डाक्टर उसके पेट से निगला हुआ चेन निकाल सकते है। वहीं दूसरे स्नैचर अजान से पुलिस पूछताछ कर रही थी। पुलिस ने इनके पास से एक बाइक भी बरामद किया है। जिसमें ये फर्जी नंबर लगा कर चला रहे थे।

महिला फरार हो गई

जानकारी के अनुसार बाइक पर दोनों अपराधी के अलावा एक महिला पीछे बैठी थी।चेन छिनतई कर बाइक से तीनों भाग निकला था।जब अरगोड़ा चौक के पास पुलिस ने दोनो को दबोचा तो महिला पुलिस को चकमा देकर निकल गई।पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।पुलिस को जानकारी मिली है कि महिला भी चेन स्नैचिंग गैंग में शामिल है।पुलिस से बचने के लिए महिला साथ रहती है।

हाल के दिनों में 30 से अधिक चेन स्नैचिंग

हाल के कुछ महीनों में इन लोगो ने तीस से अधिक चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस इनसे सभी घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही है कि ये किन किन घटनाओं में संलिप्त थे। डोरंडा, जगन्नाथपुर, धुर्वा, अरगोड़ा, पुंदाग, बरियातू, लोअर बाजार, लालपुर, कोतवाली सहित कई थाना क्षेत्रों में इन लोगो ने चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया था।

“गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ चल रही है। कहां कहां इन लोगो ने छिनतई की है और छिनतई का चेन कहां छिपा कर रखा है इसके लिए जल्द ही छापेमारी की जाएगी। ताकि रिकवरी हो सके।अन्य अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाया जा रहा है”।–राजा कुमार मित्रा, डीएसपी हटिया

इधर अरगोड़ा थाना क्षेत्र में गांजा के साथ एक गिरफ्तार हुआ है।बताया जा रहा है कि एसएसपी को गुप्त सूचना पर मिली थी कि सहजानंद चौक के पास गांजा तस्कर भारी मात्रा में गांजा लेकर सफ्लाय करने पहुँचे है।एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी ने हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में एक टीम गठित की और त्वरित छापेमारी कर करीब 10 किलो ग्राम गाँजा के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।छापेमारी में हटिया डीएसपी,अरगोड़ा थाना प्रभारी संजय कुमार और एसएसपी की क्यूआरटी टीम सहित अन्य जवान शामिल थे।