प्रेम,साजिश और हत्या:डर था चर्चित जमीन कारोबारी ससुर कहीं हत्या ना करवा दे,इसलिए ससुर को गोली से छलनी कर दिया,कौन है रबड़ बॉस और राजा,कैसे प्लान 1 बनाया..फैल होने पर प्लान 2 …

झारखण्ड न्यूज Exclusive

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची के बड़े जमीन कारोबारी कमल भूषण की बीते सोमवार (30 मई) को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस घटना के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई करते हुए मुख्य साजिशकर्ता डब्ल्यू कुजूर और उसके बेटे राहुल कुजूर समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में कमल भूषण के बेटी की प्रेमी (पति) राहुल कुजूर,उसके पिता डब्लू कुजूर,उसकी माँ सुशीला कुजूर, काविश अदमान,और मुनव्वर अफाक शामिल है। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त दो पिस्टल,दो गोली,कार समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

आरोपी ने स्वीकारा, बदला लेने के लिए रची साजिश

गिरफ्तार अपराधियों ने खुलासा किया है कि 30 मई को रातू रोड के ग्लैक्सिया मॉल के पास इस घटना को अंजाम दिया। राहुल कुजूर ने कहा कि इस साल फरवरी के महीने में कमल भूषण द्वारा राहुल के ऊपर गोलीबारी की गई थी। इस फायरिंग का बदला लेने के लिए कमल भूषण की हत्या कर दी गई। आरोपी ने खुलासा किया है कि वे अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए हत्या करने के तुरंत बाद कोलकाता गए थे और उसके बाद दिल्ली आ गए थे।

राहुल और काविश ने मारी गोली

बताया जा रहा है कि जब रैकी कर रहे युवक ने कमल भूषण की एक एक खबर राहुल कुजूर को दे रहा था।तभी मुनावर,काविश और राहुल कुजूर घटना स्थल पर पहुँचे।जब देखा कमल भूषण वकील से मिलकर गाड़ी में बैठने जा रहा तभी काविश और राहुल कुजूर गाड़ी के पास आया और काविश चालक से पहले उलझता है तो दूसरी ओर राहुल ने कमल भूषण को तीन चार गोली मार दिया।उसके बाद काविश ने भी दूसरी ओर से गोली चला देता है।गोली की तड़तड़ाहट से लोग इधर उधर भागने लगा।वहीं गोली मारकर राहुल और काविश के भागने के बाद लोगों ने कमल भूषण को अस्पताल ले जाने लगा तो रास्ते मे उनकी मौत हो गई।

कौन है काविश और मुनावर ?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार काविश अदमान उर्फ रबड़ बॉस उर्फ सदाम कोई बड़ा अपराधी नहीं है।ना आजतक किसी की हत्या की है।काविश कांटाटोली इलाके में रबड़ बॉस के नाम से भी जाना जाता है।इलाके में अपने आप को बॉस समझता है।सूत्रों के अनुसार कविश कांटाटोली के पास ऑटो से 10,20 रुपये का टोकन काटने का काम करता है।इसका अपराधियों से बड़ा साँठगाँठ है।इसलिए मुनावर उर्फ राजा के कहने पर कमल भूषण की हत्या करने पहुँचा था।सूत्रों की माने तो मुनावर ने राहुल कुजूर से कमल भूषण की हत्या की सुपारी ली थी।उसके बाद काविश उर्फ रबड़ बॉस को तैयार किया था।

मुनावर अफाक उर्फ राजा का आपराधिक इतिहास है।इसके ऊपर हत्या करने का प्रयास (307),आर्म्स एक्ट सहित कई माममें दर्ज है। सूत्रों के अनुसार मुनावर को आर्म्स एक्ट में सजा हुई है।उसके बाद फरार हो गया है।सूत्रों की माने तो मुनावर पुलिस के लिए सूचना देने का काम कर रहा था।इसलिए पुलिस ये जानते हुए की मुनावर उर्फ राज कोर्ट की नजर में फरार है फिर भी पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया।सूत्रों ने बताया कि एक पदाधिकारी के लिए कांटाटोली इलाके से सूचना देने का काम करता था।हमेशा पिस्टल लेकर घूमता था।बताया गया कि कमल भूषण की हत्या में मुनावर ने ही राहुल कुजूर को पिस्टल और गोली मुहैया कराया था।फिर हत्या के बाद पिस्टल भी मुनावर ने ही छुपाया था।सीसीटीवी फुटेज में जिन दो अपराधी द्वारा गोली चलाते दिखा उसमें राहुल कुजूर और काविश है।राहुल ने कमल भूषण को गोली मारा है और काविश दूसरी ओर चालक के ऊपर फायरिंग करते हुए कार में कमल भूषण को गोली मारी।

राहुल कुजूर पर काविश और मुनावर ने गोली चलाया !

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसी साल फरवरी माह में नामकुम थाना क्षेत्र के सदाबहार चौक में राहुल कुजूर के ऊपर फायरिंग काविश और मुनावर ने की थी।बताया जाता है कि राहुल कुजूर ने अपने ऊपर गोली चलवाकर कमल भूषण को फंसाना चाहता था।मकसद था कमल भूषण के ऊपर मामला दर्ज हो और जेल चला जाय।सूत्रों की माने तो अनुसंधान में पता चला है कि फायरिंग के दिन दोनों का मोबाइल लोकेशन सदाबहार के पास था।हालांकि राहुल ने इस मामले में कई जानकारियां पुलिस को दी है ।जिसका खुलासा होना बांकी है।

राहुल ने मुनावर और काविश की आर्थिक मदद

सूत्रों की माने तो राहुल कुजूर का सम्पर्क मुनावर और काविश से पुराना है।नामकुम इलाके के एक व्यक्ति ने राहुल से मुनावर की मुलाकात कराया था।बताया जाता है कि राहुल कुजूर ने मुनावर और काविश की कई बार आर्थिक मदद की है।जिसके चलते दोनों राहुल के लिए कुछ भी करने तैयार रहता था।सूत्रों की माने तो राहुल कुजूर ने जब कमल भूषण की हत्या का प्लान बनाया तो मुनावर ने ही हथियार मुहैया कराया।

मुनावर और डबलू कुजूर घटना पर रैकी कर रहा था

बताया गया कि कमल भूषण की हत्या करने का प्लान जब फिक्स हुआ तो मुनावर पिस्टल और काविश को लेकर घटना स्थल पर पहुँचा था।वहाँ पहले से रैकी कर रहे एक और युवक था उसके बाद राहुल कुजूर पहुँचा और मुनावर ने पिस्टल राहुल कुजूर और काविश को दी।जब राहुल और काविश ने कमल भूषण को गोली मारी तब मौके पर मुनावर कार लेकर खड़ा था।वहीं राहुल का पिता थोड़े दूर पर था।

हत्या के प्लान में पहले से फिक्स था किसी का दो पहिया लूटकर भागना है

बताया गया कि राहुल और काविश ने कमल भूषण को गोली मारी।उसके बाद एक स्कूटी से दोनों भाग गया।स्कूटी थोड़े दूर जाकर खड़ा कर कुछ दूर पैदल भागा उसके बाद मुनावर कार के लेकर पहुँचा था और दोनो को बैठाकर भाग गया।कार में डबलू कुजूर पहले से बैठा था।चारों कार से कोलकाता भाग गया।

घटना के समय नया सिम का प्रयोग किया

बताया जाता है कि राहुल कुजूर और डबलू कुजूर ने हत्या की साज़िश रचने के बाद दोनों ने नया सिम खरीदा और घटना के वक्त नया सिम से ही बात कर रहा था।बताया जाता है कि सोमवार को हत्या होना है ये बात राहुल की माँ को मालूम था।यानी पूरे परिवार ने प्लान बना लिया था कि कमल भूषण की हत्या करनी है।लेकिन एक गलती हो गया और नए मोबाइल नम्बर से बाप बेटा और अन्य अपराधी की लगातार बातचीत से पोल खुल गई

बाप बेटा को डर हो गया था कि कभी भी उसकी हत्या करा देगा

सूत्रों की माने तो डब्ल्यु कुजूर और राहुल कुजूर को ये डर था कि कमल भूषण उसकी कभी हत्या करवा सकता है।जब कमल भूषण की बेटी को भगाकर राहुल ने शादी कर ली।तभी से कमल भूषण का डर दोनों बाप बेटा हो गया था।दोनों को पता था कमल भूषण कोई मामूली आदमी नहीं है।दोनों बाप बेटा को डर उस समय और ज्यादा बढ़ गया जब डबलू कुजूर जेल चला गया।जेल जाने के बाद राहुल ने खुद अपने आदमियों से गोली चलवाकर कमल भूषण का नाम मामला दर्ज करवा दिया।ताकि बाप अंदर होने से कुछ हद तक डर कम हो।जब डबलू कुजूर जेल से बाहर आया तो राहुल ने पिता के साथ मिलकर कमल भूषण की हत्या करने की साजिश रच डाला।उसके बाद 30 मई को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी।

रैकी करने वाले कि तलाश जारी है

बताया गया कि घटना के वक्त कमल भूषण पर नजर रखने और एक एक पल की जानकारी देने वाले अपराधी की तलाश जारी है।अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।

रिपोर्ट:रोहित सिंह, राँची।