Ranchi:जमीन पर कर सके कब्जा इसलिए चले थे विस्फोटक रख दूसरे को फसाने,खुद फंसे पुलिस के जाल में,तीन गिरफ्तार

–तुपुदाना पुलिस ने किया अवैध 50 पॉवर जेल, 50 डेटोनेटर,20 मीटर फ्यूज वायर और पांच लाख रुपए बरामद

राँची।जमीन पर कर सके कब्जा इस लिए चले थे विस्फोटक रख दूसरे को फ़साने,लेकिन खुद फंसे पुलिस के जाल में। तुपुदाना ओपी थाना की पुलिस ने विस्फोटक रखने के मामले में तुपुदाना पुलिस ने अवैध विस्फोटक के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में तुपुदाना घुटिया निवासी जियाउल अंसारी, सरीफ अंसारी और सोदाग नया टोली का रहने वाला बिरसा बाखला शामिल है। इनके पास से पुलिस ने अवैध 50 पॉवर जेल, 50 डेटोनेटर, 20 मीटर फ्यूज वायर और पांच लाख रुपए बरामद किए है। वही पुलिस ने बिरसा के घर से 20 मीटर तार व पांच लाख रुपए पुलिस को मिले।

रोहित तिड़ू के परिवार को फंसाने की थी चाल

ये विस्फोटक तुपुदाना ओपी क्षेत्र में रहने वाले रोहित तिड़ू के छत पर उनके परिवार वालों को फंसाने के लिए गिरफ्तार जियाउल अंसारी ने रखा था। विस्फोटक रखने के बाद इसकी सूचना भी जियाउल ने ही पुलिस को दी थी, कि एक घर की छत पर भारी मात्रा में विस्फोटक किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए रखा गया है। जब पुलिस ने विस्फोटक बरामद किया और जांच शुरू की तो पहले तो मामले का खुलासा नहीं हुआ। लेकिन पुलिस को जब पता चला कि रोहित तिड़ू के परिवार का लंबे समय से एक जमीन को लेकर जियाउल अंसारी के साथ विवाद चल रहा है तब मामला धीरे धीरे खुलता चला गया। जियाउल पुलिस की पूछताछ में फंस गया और उसने पूरा मामला पुलिस के सामने रख दिया। इसके बाद सरीफ अंसारी और बिरसा बाखला की गिरफ्तारी हुई।

एसएसपी के निर्देश पर जांच हुई

बताया गया कि जब विस्फ़ोट घर मे रखने की सूचना मिली और विस्फोटक बरामद की सूचना एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली तो उन्होंने पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करने कहा।उसके बाद एसएसपी की स्पेशल टीम भी मौके पर पहुँची और धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार के नेतृत्व में पूरे मामले की छानबीन शुरू हुई।उसके बाद खुलासा हुआ और एक निर्दोष परिवार बच गया।