Ranchi:थाना से 200 मीटर दूरी पर महिला से पर्स छीनकर भाग गया अपराधी,पर्स में 70 हजार नगद और जेवरात था।

राँची।पुलिस की ओर से धनतेरस-दिवाली को लेकर राजधानी में की गई सुरक्षा व्यवस्था की पोल गुरुवार रात 8:17 बजे तब खुल गई,जब बाइक सवार 3 अपराधियों ने कोतवाली थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर एक ट्रांसपोर्टर की पत्नी के हाथ से पर्स छीनकर (जिसमें 70 हजार रुपये और जेवरात) भाग गए।वह मदद के लिए शोर मचाती रही, लेकिन कोई पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। पीड़िता रमा साबू के पति ट्रांसपोर्टर अरुण कुमार ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ खूंटी जिले के मुरहू में रहते हैं।उनके छोटे भाई की अपर बाजार में दुकान है। वे लोग धनतेरस पर छोटे भाई की दुकान में पूजा-अर्चना करने के लिए आये थे।

वहाँ से निकलने के बाद सभी खरीदारी करने के लिए मेन रोड जाने वाले थे। पार्किंग में खड़ी कार लाने के लिए जैसे ही वे आगे बढ़े, बड़ा लाल स्ट्रीट में सड़क किनारे खड़ी उनकी पत्नी रमा से बाइक सवार 3 अपराधियों ने पर्स झपटकर फरार हो गया। ट्रांसपोर्टर अरुण ने यह भी बताया कि पर्स में 70 हजार नगद, सोने का मंगलसूत्र और मोबाइल समेत अन्य कई समान था। रमा के शोर मचाने के बाद जब तक वे कुछ समझ पाते, बाइक सवार अपराधी काफी आगे निकल चुका था। मामले में पीड़ित अरुण ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

दोनों हाथ में पूजा का सामान लिए हुए थे पीड़ित महिला, झपट्टा मारने का एहसास होते ही मचाई शोर

पीड़ित रमा के पति अरुण ने बताया कि घटना के समय उनकी पत्नी अपने दोनों हाथ में पूजा का सामान लिए हुए सड़क किनारे खड़ी थी। इसी दौरान अचानक उन्हें एहसास हुआ कि किसी की बाइक में उनका पर्स फसा है। हालांकि चंद सेकंड बाद ही एहसास हो गया कि अपराधी उनका पर्स छीनकर भाग रहा है। इसके बाद तुरंत व शोर मचाना शुरू की। शोर सुनकर जब तक वे वापस लौट कर उनके पास पहुंचते, काला कोट पहना एक बाइक पर तीन अपराधी काफी आगे निकल चुका था।

सीसीटीवी फुटेज देने के बाद भी पुलिस ने नहीं की पड़ताल

अरुण कुमार ने आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकाल कर पुलिस को दिया। इसके बाद भी पुलिस अपराधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं जुटा पाई। हालांकि, पीड़ित परिवार लगातार पुलिस से अपराधियों को पकड़े जाने का आस लगाए बैठा है ताकि उनका पैसा तथा जेवरात समेत अन्य सामान मिल सके।वहीं पुलिस का कहना है अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है।जल्द से जल्द अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।