Ranchi:गुटखा सहित कई नशीले पदार्थ पर बैन है!फिर भी राँची में लाखों का गुटखा,जर्दा,पान मसाला बरामद,कुछ कारोबारी को अवैध तरीके से कमाई करने आदत लगा है,आम जनता जागरूक बने पुलिस को गुप्त सूचना दें।

राँची।झारखण्ड के डीजीपी को मिली गुप्त सूचना पर सिटी एसपी सौरभ के नेतृत्व में छापेमारी की गई।जिसमें लाखों रुपये के गुटखा और जर्दा बरामद किया है।बताया जा रहा है कि किसी आम जनता ने प्रभारी डीजीपी एमवी राव को गुप्त सूचना दी गई थी की पंडरा ओपी क्षेत्र के पिस्का मोड़ स्थित मदन जर्दा दुकान में गुटखा और जर्दा की बिक्री की जा रही है।डीजीपी को मिली सूचना के उनके निर्देश पर सिटी एसपी श्री सौरभ ने कार्रवाई करते हुए दुकान से करीब पांच लाख रुपये का गुटखा, जर्दा और पान मसाला बरामद किया है।

वहीं एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने आम लोगों से अनुरोध किया गया है कि गुटखा पान मसाला और जर्दा समेत अन्य नशीले पदार्थ अथवा जुआ, अड्डेबाजी, अवैध हथियार के बारे में कोई भी सूचना मिलने पर 9431706136, 9431706137 और 9431706138 पर पुलिस को इसकी जानकारी दें।राँची पुलिस ने लगातार अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।जिसमें आम जनता का सहयोग मिल रहा है।

अवैध शराब के कारोबार रोकने को लेकर राज्यभर में चल रहा है अभियान

राज्यभर में अवैध शराब और जुआ रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. डीजीपी एमवी राव ने राज्य भर के एसपी को आदेश दिये है कि वे थानावार अवैध शराब और जुआअड्डे के खिलाफ अभियान चलायें. डीजीपी ने कहा था कि उन्हें सूचना मिली है कि राज्य में भारी संख्या में आए प्रवासी मजदूर अवैध शराब के अड्डों पर जा रहे हैं, साथ ही कई जगहों पर जुआ के अड्डों पर जाने की सूचना भी उन्हें मिली है. ऐसे में पुलिस इन गतिवधियों को लेकर अभियान चलाये, वरना आने वाले दिनों में कानून व्यवस्था की समस्याएं उत्पन हो सकती हैं।

डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी को भेजे संदेश में कहा है कि वे अपने अधीन के थानेदारों को अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दें. तय समय सीमा के भीतर अगर इलाके में अवैध शराब व जुआ अड्डों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई व जिन इलाकों में आगे अवैध शराब की बरामदगी हुई, वहां थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी