Jharkhand:मृतक़ के परिजनों को गाली गलौज और बेरहमी से पिटाई करने वाले झरिया थाना प्रभारी को आईजी ने किया सस्पेंड,विभागीय कार्यवाही करने का भी आदेश दिया

धनबाद।मृतक़ के परिजनों को दौड़ाकर बेरहमी से पीटने वाला झरिया के थानेदार प्रमोद कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।आईजी प्रिया दुबे ने थानेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई के तहत यह एक्शन लिया है।धनबाद के डीआईजी सह एसएसपी की आरोप प्रारूप में संशोधन कर आईजी ने उन्हें स्सपेंड करने के साथ ही थानेदार के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने का भी आदेश दिया है।

बताया जा रहा है कि जांच में थानेदार प्रमोद कुमार सिंह के खिलाफ लापरवाही, अनुशासनहीनता और डुयूटी के दौरान मनमानी करने का आरोप सही पाया गया है। निलंबन अवधि के दौरान प्रमोद कुमार को पुलिस केंद्र बोकारो में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। बता दें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद वीडियो को ट्वीट कर मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया था।

आईजी प्रिया दूबे ने अपनी संशोधित रिपोर्ट में कहा है कि, मामले का शांति से भी समाधान किया जा सकता था।आईजी ने आरोप प्रारूप में कहा-एक ही व्यक्ति को 4 पुलिसकर्मी पीट रहे थे।वहीं मृतक के भाई धनंजय श्रीवास्तव संयम बरतते हुए मुआवजा व नौकरी की मांग कर रहे थे। लेकिन थाना प्रभारी अचानक गाली-गलौज कर मारपीट करने लगे। वीडियो में स्पष्ट है कि भीड़ में व्यक्तियों की संख्या काफी कम है। लेकिन झरिया थाना प्रभारी बिना कारण के गाली-गलोज व अपशब्दों का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं। एक ही व्यक्ति को 3-4 व्यक्ति पीट रहे हैं। प्रमोद कुमार सिंह के इस व्यवहार से पुलिस की छवि खराब हुआ है।

मुआवजा मांगने पर परिजनों पर बसाई थी लाठियां:
मामला 31 मार्च का है।धनबाद के झरिया की BCCL कोलियरी में आरके ट्रांसपोर्ट के आउटसोर्सिंग’ में कार्यरत भाई की हत्या के बाद शव के साथ परिजन आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे।कुछ लोगों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। वे कोलियरी बंद करने की मांग पर अड़े थे। बस इतनी सी ही बात पर झरिया थानेदार ने मृतक के घर वालों के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने लगे थे।