#अभियान:नाले में बहे युवक की चौथे दिन भी कोई पता नहीं,छोटा भाई गांव से तीन दर्जन लड़कों की टीम लेकर खोजबीन में जुटा,ढूंढने वाले एजेंसी पर सवाल !

राँची।सदर थाना क्षेत्र के कोकर स्थित खोरहाटोली में सोमवार को बारिश के दौरान नाले में बहने वाले हजारीबाग के उमेश राणा की चौथे दिन गुरुवार को तलाश जारी रहा लेकिन नहीं मिल पाया।खोजबीन अब कल भी जारी रहेगी।इधर आज तीसरे दिन एनडीआरएफ की टीम ढूंढने में लगी लेकिन कोई कामयाबी नहीं।

भाई को खोजने के लिए भाई का साथ गांव के युवक राँची पहुँचा

नाले में डूबे उमेश का भाई हजारीबाग से 35 से 40 लड़कों को लेकर सुबह यहां पहुंचा। इसके बाद जहां से उमेश नाले में बहा था, वहां से स्वर्णरेखा नदी के छोर तक नाले के दोनों ओर उसे खोजने का काम शुरू कर दिया।उमेश के भाई अमर ने बताया कि वह एनडीआरएफ और नगर निगम के कार्यप्रणाली से संतुष्ट नहीं है। साथ ही उन्होंने बताया कि उमेश राणा की पत्नी है, उनके बच्चे नहीं है। सरकार से अपील है कि उनकी पत्नी को मुआवजा दिया जाए।

बता दे मंगलवार को नगर निगम की टीम उसके बादएनडीआरएफ की टीम और फिर बुधवार को एनडीआरएफ की टीम ने उमेश की तलाश की थी लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई।आज फिर टीम लगी लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है।

घटनास्थल से लेकर स्वर्णरेखा नदी के छोर तक नाले के दोनों ओर उमेश को तलाशने में लगे थे।

एजेंसियां मिलकर ढाई किमी के दायरे में नहीं ढूंढ़ पा रहीं शव
राँची नगर निगम, राज्य सरकार और एनडीआरएफ की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए उमेश के छोटे भाई अमर कुमार राणा ने कहा कि जिस पुलिया से भाई उमेश बाइक समेत बहा, वहां से स्वर्णरेखा नदी जिसमें यह नाला जाकर मिलता है, उसकी दूरी महज दो से ढाई किलोमीटर है। इसके बावजूद हादसे के चार दिन गुजर जाने के बाद भी उसे ढूंढा नहीं जा सका है। अमर ने बताया कि वह एनडीआरएफ और नगर निगम के कार्यप्रणाली से संतुष्ट नहीं है। साथ ही उन्होंने बताया कि उमेश राणा की पत्नी है, उनके बच्चे नहीं है। सरकार से अपील है कि उनकी पत्नी को मुआवजा दिया जाए।

घटनास्थल से 400 मीटर दूर बरामद हुई थी

सोमवार को बारिश में बाइक के साथ बहन के बाद मंगलवार को स्थानीय लोगों के प्रयास से उमेश की बाइक को घटनास्थल से 400 मीटर दूर झाड़ियों से बरामद कर लिया गया था। जिस वक्त उमेश बाइक के साथ बारिश के पानी के तेज बहाव में फंसा था, उस वक्त एक युवक ने उसे बचाने की कोशिश की थी लेकिन वह नाकाम रहा था। बचाने के लिए पानी में उतरे युवक को स्थानीय लोगों के सहयोग से रस्सी के सहारे वापस निकाल लिया गया था।