सीबीआई का एक अहम दस्तावेज की राँची स्थिति भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के ऑफिस से हो गई चोरी,पुलिस जांच में जुटी है..

–लखनऊ से एक अहम कांड का मूल दस्तावेज आया था सीबीआई एसीबी अॉफिस, पोस्टमैन ने गलती से एसीबी झारखण्ड को करा दिया था रिसिव, कोतवाली थाना में एसीबी के निर्गत शाखा में पदस्थापित आरक्षी ने दर्ज कराई प्राथमिकी….

राँची।सीबीआई के एक अहम कांड के दस्तावेज की चोरी हो गई है। वह भी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) झारखण्ड के कार्यालय से।इस संबंध में कांके रोड स्थित भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के निर्गत शाखा में पदस्थापित आरक्षी राजू रंजन कुमार ने कोतवाली थाना में अज्ञात के विरुद्ध दस्तावेज चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।सीबीआई को जब उक्त डाक नहीं मिला तो उसकी खोजबीन शुरू हु‌ई। डाक विभाग से जानकारी मिली की उक्त डाक को एसीबी के ऑफिस में रिसीव कराया गया था। जब एसीबी ऑफिस से उक्त डाक की मांग की गई तो बताया गया कि वह चोरी हो गई है। सीबीआई की ओर से उक्त डाक के संबंध में एसीबी को बताया गया है कि उसमें एक अहम कांड का मूल दस्तावेज था। जिसे लखनऊ से सीबीआई एसीबी राँची शाखा को भेजा गया था। अब कोतवाली थाना में इस मामले में 14 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू की गई है।

8 मई 2023 को आया था निबंधित डाक, अगले दिन ऑफिस के ड्रावर से हो गई थी चोरी

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 8 मई 2023 कांके पोस्ट ऑफिस का पोस्टमैन आया और एक निबंधित डाक (संख्या ईयू-9962741531एन) रिसीव कराया। उक्त निबंधित डाक जिसे पोस्टमैन ने रिसीव कराया था उसपर पता लिखा था सीबीआई, एसीबी। पोस्टमैन को लगा कि डाक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) है। उसने गलती से उक्त डाक को एसीबी में रिसीव करा दिया था। जब आरक्षी राजू रंजन ने डाक पर पता देखा तो उसे पोस्टमैन को वापस करने के लिए सभी कर्मियों की उपस्थित में महिला आरक्षी पूनम कुमार को दे दिया। पूनम कुमार ने उसे ऑफिस में रखे टेबल के ड्रावर में रख दिया। अगले दिन जब उस निबंधित डाक को वापस करने के लिए राजू रंजन खोजने लगे, तो निबंधित डाक मिला ही नहीं। उक्त डाक की काफी खोजने का प्रयास किया गया, लेकिन नहीं मिला। राजू रंजन की ओर से पुलिस को दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि उक्त डाक को किसी ने गलत नियत से चुरा लिया है।