प्रेम-प्रसंग में चचेरे भाई-बहन ने किया आत्महत्या या हुई ऑनर किलिंग ! छठे दिन परिजनों ने शव की पहचान की,पुलिस जांच में जुटी है…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के बलियापुर में धोखरा हॉल्ट और प्रधानखांटा स्टेशन के बीच हुचुकटांड़ 16 नंबर फाटक के समीप अपलाइन पर 11 जुलाई की रात मौर्य एक्सप्रेस के आगे कूदकर जान देने वाले युगल की पहचान हो गयी है।मृत युवक अजीत महतो (22) सुरेश महतो का पुत्र था, जबकि युवती खुशबू कुमारी (20) सुबल महतो की पुत्री थी।दोनों चचेरे भाई-बहन थे। दोनों पलानी गांव के शिव मंदिर टोला के रहनेवाले थे। घटना के छह दिन बाद रविवार को अजीत के बड़े भाई अशोक महतो व खुशबू के पिता सुबल ने शवों की पहचान की और एसएनएमएमसीएच के पोस्टमार्टम हाउस के मर्चरी से शव घर ले गये।दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

बताया जाता है कि खुशबू बलियापुर कॉलेज में इंटर की छात्रा थी।वहीं अजीत इंटर तक पढ़ा था।दोनों के परिजनों ने बलियापुर थाना में अलग-अलग आवेदन दिया है। आवेदन में कहा गया है कि मंगलवार की रात से दोनों गायब थे।उनकी काफी खोजबीन की गयी, लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला।पोस्टमार्टम हाउस में कपड़े से दोनों की पहचान की गयी।

परिजनों ने दोनों को एक साथ पकड़ा था,क्षेत्र में ऑनर किलिंग की चर्चा

इधर ग्रामीणों ने बताया कि दोनों के बीच काफी समय से प्रेम- प्रसंग चल रहा था आशंका जतायी जा रही है कि लोक-लिहाज के चलते दोनों ने ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। बलियापुर थाना प्रभारी एसके यादव कहा कि शवों की पहचान होने के बाद उसे दोनों के परिजनों को सौंप दिया गया है। घटनास्थल पर दोनों के सिर नहीं मिले।इस बीच, क्षेत्र में ऑनर किलिंग की भी चर्चा है। कुछ ग्रामीणों की मानें तो 11 जुलाई की रात परिजनों ने दोनों को एक साथ पकड़ा था।इसके बाद दोनों की पिटाई की। उसी सुबह रेल पटरी पर दोनों की सिर विहीन लाश मिली। घटनास्थल से मात्र आधा किलोमीटर की दूरी पर दोनों के घर हैं।सुबह गांव से कई लोग मौके पर पहुंचे थे, लेकिन किसी ने शव की पहचान नहीं की। यहां तक कि छह दिनों तक दोनों के परिजन चुप्पी साधे रहे।