पत्नी ही निकली पति का कातिल:बड़ी बहन,बहन बेटा के साथ मिलकर रेलकर्मी पति की हत्या कर दी थी,तीनों गिरफ्तार…

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज में रेलकर्मी की हत्या मामले का खुलासा साहिबगंज पुलिस ने शनिवार को कर दिया है। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रेलकर्मी की हत्या उसकी पत्नी ने अपनी बहन और बहन बेटा के साथ मिलकर की थी।पुलिस को आरोपियों से पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है।हत्या करने के दो दिन पूर्व साजिश रची गई थी। रेल कर्मी की पत्नी ने पुलिस के सामने कबूल किया कि पति मारता-पीटता था।साथ ही कमाई का सारा पैसा घर भेज देता था। 1000 रुपए में घर चलाने के लिए कहता था।शाम को घर आता था तो दरवाजा बंद कर पिटाई करता था।पिटाई से तंग आकर ऐसा कदम उठाना पड़ा। पति की हत्या करने के लिए पटना के बाढ़ में रहने वाली सगी बहन उषा देवी और बहन बेटा पंकज को सोमवार को बुला लिया था।पति को खाना खिलाकर घटना को अंजाम दिया।अपने बड़े बेटे को मायके भागलपुर भेज दिया था, ताकि घटना की भनक किसी को ना मिले।

शनिवार को नगर थाना प्रभारी अमित गुप्ता ने हत्याकांड से पर्दा उठाया।पुलिस ने मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर साहिबगंज जेल भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार, गोली और कपड़ा बरामद किया है।पुलिस ने बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने के बाद उसी रात को रिंकू देवी की बहन और उसका बेटा बाढ़ चला गया था।पुलिस ने बाढ़ पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इस हत्याकांड के उद्भेदन में पुलिस पदाधिकारी सहित 15 पुलिस कर्मी शामिल थे।

जानकारी के अनुसार साहिबगंज नगर थाना से महज 100 मीटर की दूरी स्थित रेलवे कॉलोनी में 12 फरवरी की रात रेलकर्मी राजकुमार चंदन की गोली मारकर हत्या उसके घर में कर दी गई थी। घटना रात के 1:20 बजे के आसपास हुई थी।रात लगभग दो बजे रेलकर्मी की पत्नी रिंकू देवी ने नगर थाना पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस को दी थी। गोली रेलकर्मी के कनपटी में लगी थी।जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई थी।

मामले में एसपी ने एसआईटी गठित कर जांच करने का निर्देश दिया था।जिसके बाद पुलिस रेस हो गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा का फुटेज खंगाला और फारेंसिक जांच तेज कर दी। सीसीटीवी कैमरा के फुटेज और आसपास से पूछताछ करने पर पुलिस को कई अहम बातों की जानकारी मिली थी।जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा।