मोरहाबादी गैंगवार मामला:11 एकड़ जमीन को लेकर लवकुश ने कराई कालू लामा की हत्या, नहीं करवाता तो खुद मारा जाता

–एदलहातू में है 11 एकड़ जमीन, जिसे बिकवाने के लिए लवकुश ने मांगा था 1.75 करोड़ का कमीशन, एडवांस में लिए थे 20 लाख

–कालू लामा बन रहा था इस जमीन को बिकवाने में रोड़ा,वह भी चाहता था कि उक्त जमीन को बिकवाने में उसे मिले कमीशन

रोहित सिंह,राँची।

राँची।राजधानी राँची के मोरहाबादी में पिछले दिनों हुए गैंगवार में गिरफ्तार आरोपियों ने कई चौकाने वाले खुलासे किए है।सभी गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार को पुलिस ने जेल भेज दिया है।जेल जाने से पूर्व आरोपियों ने बताया कि अपराधी लवकुश शर्मा ने अपराधी कालू लामा की हत्या इसलिए करवाई, क्योंकि वह एदलहातू में विवादित 11 एकड़ जमीन को बेचने में लगा था। लेकिन उसके आगे कालू लामा बाधा उत्पन्न कर रहा था। लवकुश और कालू लामा एदलहातू में ही जमीन की दलाली करते थे। इस कारण दोनों में वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी।लवकुश 11 एकड़ जमीन डीलिंग करके उसे बेचने की तैयारी में था। इसके एवज में करीब पौने दो करोड़ रुपए उसे कमीशन के तौर जमीन कारोबारी से मिलते। इनसे में वह करीब 20 लाख रुपए एडवांस में ले चुका था, लेकिन कालू लामा अचानक उस जमीन को बेचने में रोड़ा डालने लगा। वह भी उसमें अपना कमीशन मांग रहा था।बताया कि जमीन कारोबारी को धमका कर पांच लाख रुपए ले भी चुका था। इसकी जानकारी मिलने पर लवकुश शर्मा ने पहले उसे समझाया, लेकिन वह पीछे हटने के बजाय उससे उलझ गया।

कालू करना चाहता था लवकुश की हत्या करना,लेकिन लव कुश ने पहले कर दी सेटिंग

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि कालू लामा और लवकुश के बीच जमीन को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि कालू लामा ने लवकुश की हत्या कराने की तैयारी कर ली थी। लेकिन, इससे पहले ही लवकुश ने उसकी हत्या की प्लानिंग कर डाली और शूटरों को बुलवा उसे मरवा दिया। जेल जाने से पहले हत्या में शामिल आरोपियों ने बताया है कि लवकुश ने उन्हें ज्यादा पैसे भी नहीं दिए थे। किसी को दो हजार तो किसी को चार हजार रुपए ही मिले थे। हत्या के बाद 20-20 हजार रुपए देने की बात थी।

पुलिस लवकुश व सोनू शर्मा की गिरफ्तारी के लिए है अलर्ट मोड में

राँची पुलिस मोरहाबादी गैंगवार में अभी तक मुख्य आरोपी लवकुश शर्मा और उसके ममेरे भाई सोनू शर्मा को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। एसआईटी दोनों के पीछे पड़ी हुई है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए राँची पुलिस की टीम लगातार बिहार पुलिस के संपर्क में है, क्योंकि घटना के बाद लवकुश और सोनू के बिहार भागने की बात सामने आई थी।वहीं राँची पुलिस को ये भी जानकारी मिली है की सोनू शर्मा राँची में ही छिपा है। राँची पुलिस के लिए लव कुश व सोनू शर्मा की गिरफ्तारी अब प्रतिष्ठा की बात हो गई है।

पाँच गिऱफ्तार अपराधियों को भेजा जेल:गैंगवार की घटना केबाद पुलिस ने कारवाई करते हुए पाँच अपराधी को गिरफ्तार किया था। घटना में शामिल सोनू कुरेशी ,संदीप कुमार,रवीश भारद्वाज(सभी बिहार ),ज्ञानरंजन और बिट्टू खान को पुलिस ने बुधवार की शाम जेल भेज दिया है।

घटना में घायल शुभम विश्वकर्मा के कहा था

गैंगवार में घायल शुभम विश्वकर्मा ने पुलिस को बताया था कि 27 जनवरी को करीब 12 बजे दिन मे अपने घर किशोरगंज से करमटोली चौक गया। वहाँ से गाड़ी न०JHOIEF- 4965 (मारुती सुजुकी सेलेरियो ) से जिसे राजु लामा चला रहा था मोरहाबादी की ओर जा रहे थे। उसी बीच दो मोटर साईकिल एक पल्सर एवं एक ग्लैमर से कुल पांच लोग हमलोगों का पीछा करने लगें। उसी बीच गुटखा चौक मोरहाबादी के पास समय करीब 02:05 PM बजे दोनों मोटर साईकिल पर सवार कुल पाँच लोग ओवरटेक करके उनकी कार पर अंधाधुध फायर करने लगे।

राजू चोटी और सोनू शर्मा कर रहा था फायरिंग

शुभम के अनुसार फायर करने वाली में राजु चोटी और सोनू शर्मा उर्फ अमित शर्मा था। फायरिंग में मुझे, कालु लामा एवं राजु लामा को गोली लगी जिससे हमलोग वहीं गंभीर होकर गिर गए। फयरिंग में अन्य तीन अज्ञात लोग भी शामिल थे । फायरिंग के दौरान रूप से सभी जख्मी हो गये । इसी क्रम में राजु लामा सोनु शर्मा से उलझ गया और सोनू शर्मा के हाथ से पिस्टल छीन लिया। जिसे पुलिस द्वारा घटनास्थल से जप्त किया गया। घटना के तुरंत बाद फायरिंग करने वाले पांचो व्यक्ति भाग गये थे । तब हम तीनों को स्थानीय पुलिस द्वारा ईलाज हेतु रिम्स राचा भेजा गया ।

जमीन के धंधे में बनाया लवकुश का कालू को दुश्मन

शुभम ने पुलिस को बताया कि जब से हमलोग जमीन का काम एवं मोरहाबादी सब्जी बाजार का टेंडर लिये हैं तभी से लवकुश शर्मा, राजु चोटी, सोनु शर्मा द्वारा हमलोगों को कई बार मारने की धमकी दी गई। हमलेगो को लवकुश शर्मा के इशारे पर ही गोली मारा गया।

घर वालो ने बताया कालू लामा मारा गया

मुझे घरवालों से पता चला कि मेरे साथ राजु लामा ईलाज के लिए ईमरजेंसी वार्ड में लाया गया। वही कालु लामा को भी गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी होने के बाद रिम्स लाया गया था। जहां जांचोपरांत कालु लामा को मृत घोषित कर दिया गया।