गढ़वा:बांस की सीढ़ी टूटने से हादसा,टंकी के निर्माण में लगे मजदूर की 80 फीट नीचे गिरने से मौत,ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा में गुरुवार को एक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई।बताया गया कि खरौंधी थाना अंतर्गत सिसरी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के पास जल नल योजना के तहत पानी टंकी का निर्माण हो रहा है। इस योजना में काम करने वाला मजदूर अचानक 80 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया। श्रमिक ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। मरने वाले की पहचान सिसरी दामर निवासी सोमारु बैठा के रूप में की गई । उसकी उम्र लगभग 44 वर्ष थी।बताया जा रहा है कि काम करने के दौरान बांस की सीढ़ी टूटने से यह हादसा हुआ।


वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद खरौंधी थाना पुलिस साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। स्थानीय लोग टंकी का निर्माण कराने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। लोग धरने पर बैठ गए। पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की गई। करीब 3 घंटे से अधिक समय तक पर मजदूर का शव घटनास्थल पर पड़ा रहा।

इधर मजदूर की पत्नी तथा पिता ने बताया कि सोमारु बैठा मजदूरी कर परिवार के लोगो का पालन पोषण करता था। पानी टंकी के निर्माण में वह एक सप्ताह से नियमित काम कर रहा था । गुरुवार की सुबह निर्माण स्थल पर लगा बांस का सपोर्ट सिस्टम टूट गया। इस कारण मजदूर नीचे गिर गया घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोशित फैल गया। लोगों का कहना था कि निर्माण कार्य के दौरान मजदूरों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे। जुगाड़ के सहारे काम चलाया जा रहा था। इस कारण यह हादसा हुआ। घटना की जानकारी मिलने के बाद निर्माण कार्य कराने वाली एजेंसी के अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों की मौके पर पहुंची।अधिकारियों के आश्वासन के बाद शव उठाने दिया गया।