रूपा तिर्की मौत मामला:थाना प्रभारी समेत दो सिपाही से सीबीआई ने की पूछताछ

साहिबगंज।झारखण्ड के साहेबगंज में महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामले की सीबीआई जांच कर रही है।पिछले दिनों रूपा तिर्की से जुड़े दर्जनों लोगों से पूछताछ करने के बाद सीबीआई की टीम अब ने जिले के मिर्जाचौकी थाना प्रभारी अशोक प्रसाद और दो महिला होमगार्ड सिपाही से पूछताछ की है। बुधवार की देर शाम तक सभी से सीबीआई ने पूछताछ की है।

धनंजय मिश्रा हत्याकांड से जुड़े कई सवाल पूछे गए:

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम ने मिर्जाचौकी थाना प्रभारी से धनंजय मिश्रा हत्याकांड से जुड़े कई सवालों के जवाब जानने की कोशिश की. सीबीआई द्वारा पूछा गया कि मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा द्वारा कभी केस से संबंधित दबाव डालने के लिए फोन किया था या नहीं. इस सवाल पर दारोगा ने सीबीआई को बताया कि किसी तरह का फोन नहीं आया था. मैंने स्वतंत्र रूप से केस को सॉल्व करने का प्रयास किया है। गौरतलब है कि
साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की धनंजय मिश्रा मर्डर केस में आरोपित पत्नी का केस देख रही थीं. अनुसंधान क्रम में रूपा तिर्की ने खुलासा किया कि धनंजय मिश्रा की पत्नी और बॉयफ्रेंड ने मिलकर हत्या को अंजाम दिया है. उसके बाद पत्नी को जेल भेज दिया गया था. धनंजय मिश्रा हाल ही में जेल से छूटा था, जो रिश्ते में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का चचेरा भाई था. धनंजय मिश्रा की हत्या के बाद पूरा जिला प्रशासन शव को देखने के लिए पहुंच चुका था क्योंकि मामला मुख्यमंत्री से जुड़े प्रतिनिधि का था।

सरकारी क्वार्टर से बरामद हुआ था रूपा तिर्की का शव:

3 मई 2021 को महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की
का शव उसके सरकारी क्वार्टर में फांसी के फंदे से लटकता मिला था. मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा केस उठा लेने के लिए रूपा तिर्की को दबाव डालता था. पूरे मामले की तह तक जाने के लिए सीबीआई जांच अभियान तेज कर चुकी है।

www.aapkilathi.com