बिहार:सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया

पटना।बिहार के लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र में बुधवार की दोपहर पुलिस और नक्सली के बीच भीषण मुठभेड़ हुई।बताया गया कि इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया। सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ की घटना हुई, जिसमें नक्सलियों के मारे जाने के साथ ही पुलिस को हथियार बरामदगी में भी सफलता मिली है।

बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के घोघी कोड़ासी पहाड़ी एरिया में अर्जुन कोरा, बालेश्वर कोरा गिरोह के नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर एसपी सुशील कुमार के नेतृत्व में पुलिस, एसएसबी और एसटीएफ के जवानों ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के बीच घोघी कोड़ासी में नक्सलियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान तीन नक्सलियों को मार गिराया गया। मारे गए नक्सलियों की पहचान बालेश्वर कोरा गिरोह के वीरेंद्र कोरा, महेंद्र कोरा और जगदीश कोरा के रूप में हुई है। हालांकि पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बीच नक्सलियों को बैकफुट पर जाना पड़ा और अन्य नक्सली मौके से भाग निकले। कुछ अन्य नक्सलियों के मरने या घायल होने की भी सूचना है। पुलिस अभी अन्य शवों और घायलों की तलाश में देर शाम तक सर्च ऑपरेशन चलाया है।

इधर एएसपी अभियान मोती कुमार और एसडीपीओ रंजन कुमार ने भी मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है।  एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि नक्सलियों के मारे जाने के साथ-साथ दो एसएलआर और एक पिस्टल की बरामदगी हुई है। इस सफलता से सुरक्षा बलों के जवान काफी उत्साहित हैं।इस ऑपरेशन को लेकर लखीसराय एसपी सुशील कुमार ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई में नक्सलियों को बैकफुट पर जाना पड़ा। अभियान में बरामद हथियार पुलिस से लूटे हुए हथियार हैं। ह्यूमैन इंटेलिजेंस और टेक्निकल इंटेलिजेंस के सहयोग से इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। बालेश्वर कोरा गिरोह लखीसराय एवं जमुई के इलाकों में सक्रिय है। कजरा, चानन, भीमबांध इलाकों में ज्यादा सक्रियता है। एसपी ने बताया है कि सर्च ऑपरेशन अभी चलेगा

www.aapkilathi.com