खुलासा:नैनीताल में सिपाही की पत्नी से बिहार के एक युवक का था अवैध सम्बन्ध….मिली मौत….दंगे के समय मारी गोली….

 

 

डेस्क टीम:बिहार के भोजपुर जिले के एक युवक की उत्तराखंड में हल्द्वानी के दंगे में हत्या नहीं हुई थी। उसकी हत्या नैनीताल के कॉन्स्टेबल की पत्नी से अवैध सम्बन्ध, फिर ब्लैकमेलिंग करने पर की गई थी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हत्या ऐसे समय में की गई कि लगे की दंगे में उसे मारा गया है। उसकी कनपटी में तीन गोलियां मारी गईं थी।पुलिस ने मामले का खुलासा किया है।

प्रकाश करीब तीन साल से सितारगंज में रहकर दिहाड़ी पर काम करता था। नैनीताल के एसएसपी ने बीते दिन घटना का खुलासा करते हुए बताया कि युवक का नैनीताल पुलिस के सिपाही की पत्नी से अवैध संबंध था। महिला का उसने अश्लील वीडियो बना लिया था, जिससे वो ब्लैकमेल करता था।तंग होकर महिला ने अपने अवैध संबंध की बात अपने पति (सिपाही) को बता दी। इसके बाद सिपाही ने प्लानिंग के तहत अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर युवक को मार डाला और शव को फेंक दिया। इस मामले में चोरगलिया थाने तैनात सिपाही, उसके दोस्त, साला और साले के दोस्त को हत्या में इस्तेमाल असलहे के साथ गिरफ्तार किया गया है। सिपाही की पत्नी अभी फरार है।

भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्र छीने गांव निवासी श्याम देव सिंह का 24 वर्षीय बेटा प्रकाश कुमार 7 फरवरी को हल्द्वानी के लिए निकला था। वह 8 फरवरी का वहां पहुंच गया। उसकी मौत की सूचना 10 फरवरी को परिजन को मिली।प्रकाश कुमार का शव रेलवे पटरी से बरामद हुआ था। उस समय आशंका जताई गई थी कि प्रकाश हिंसा का शिकार हो गया। परिवार वालों ने कहा था कि वो काम की तलाश में नैनीताल गया था। अब जब मामले का खुलासा हो गया तो परिवार कुछ भी कहने से इनकार कर रहा।

नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने कहा कि प्रकाश कुमार का नैनीताल पुलिस के एक सिपाही की पत्नी से अवैध संबंध था। कई बार प्रकाश कुमार ने महिला से टुकड़ों-टुकड़ों में रकम भी ऐंठे थे। प्रकाश महिला से और भी मोटी रकम की डिमांड कर रहा था।जब सिपाही को मामले की जानकारी हुई तो उसने प्रकाश को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। पत्नी से फोन करवाकर प्रकाश को बुलवाया। पत्नी ने प्रकाश को फोन करके शादी करने का झांसा देकर बुलाया। इसके बाद प्रकाश मंगल सूत्र लेकर पहुंचा था। साले और दोस्त की मदद से अवैध पिस्टल का इंतजाम किया।

प्रकाश के हल्द्वानी पहुंचने के दौरान उपद्रव भड़का था

एसएसपी के अनुसार प्रकाश के हल्द्वानी पहुंचने के दौरान ही बनभूलपुरा क्षेत्र में उपद्रव भड़क गया था। शातिराना अंदाज में सिपाही ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर प्रकाश की गोली मारकर हत्या की और शव को गौला बाइपास के पास फेंक दिया, ताकि उपद्रव में मौत की कहानी लगे। पुलिस जांच में मामले का खुलासा हो पाया।

सिपाही के साले से दोस्ती, फिर बनाए अवैध संबंध

प्रकाश के मामले में खुलासा हुआ है कि उसने पहले एक दोस्ती से दोस्ती किया फिर उसकी बहन की अस्मत लूटी। फिर यही काम उसने अपने दोस्त के दोस्त यानी सिपाही के साले के साथ किया। साले के जरिए प्रकाश, सिपाही के घर तक पहुंचा और फिर सिपाही की पत्नी को भी झांसे में ले लिया। पहले अवैध संबंध और फिर ब्लैकमेलिंग करने लगा। प्रकाश की हत्या में पहला दोस्त भी शामिल है, जिसकी बहन को उसने अफेयर में फंसाया था।