बोकारो पुलिस के हत्थे चढ़ा ठग गिरोह के 11 अपराधी,लॉटरी निकलने के नाम पर ठगी करता था… मुख्य सरगना फरार…

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले में लॉटरी निकलने के नाम पर लोगों को फोन कर झांसे में लेकर रजिस्टर्ड डाक से लॉटरी का टिकट भेज कर ठगी करने वाले गिरोह के 11 अपराधियों को बोकारो पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपियों की गिरफ्तारी चीरा चास से हुई है।पुलिस ने आरोपियों के पास से 41 पीस एंड्रायड, कीपैड मोबाइल फोन, 36 सिम कार्ड, चार बंडल लॉटरी के कूपन, तीन एटीएम कार्ड, स्पीड पोस्ट का बारकोड कोड, मुहर और स्टांप पैड भी बरामद किया है।

चास एसडीपीओ प्रवीण कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी मूल रूप से बिहार राज्य के रहने वाले हैं, जो यहां चीरा चास में किराए के मकान में रहकर लोगों को फोन करते थे और लॉटरी निकलने के नाम पर ठगी करते थे।एसडीपीओ ने बताया कि हालांकि गिरोह का सरगना मौके से फरार होने में कामयाब रहा।गिरफ्तार सभी अपराधी उसी गिरोह के सदस्य हैं और यह लोग 7 हजार से 8 हजार रुपए महीने में यहां काम कर रहे थे।साथ ही ठगी की रकम का 10 प्रतिशत भी इन्हें मिलता था।

एसडीपीओ ने बताया कि तीन अपराधियों के पास से बरामद रजिस्टर और कॉपी से ठगी का शिकार हुए लोगों का पता लगाया जा रहा है। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। जिसमें आधार पर मामले में आगे का अनुसंधान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही गिरोह के सरगना और अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया जाएगा।