इस चोरी से राँची पुलिस के होश उड़ गए हैं……16 लाख के जेवरात,आठ लाख पचास हजार रुपये नगद,सरकारी 9 एमएम का पिस्टल और 30 कारतूस चुरा ले गए चोर….राँची पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है…

राँची।राजधानी राँची के चुटिया में चोरों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है।वह भी किसी आम व्यक्ति के घर में नहीं बल्कि एक पुलिस वाले के घर में चोरों ने ना सिर्फ लाखों के जेवरात और लाखों के नगदी उड़ाए बल्कि उनकी सरकारी 9 एमएम की पिस्टल और 30 कारतूस भी चोरी कर अपने साथ ले। गए इस घटना के बाद दरोगा सहित राँची पुलिस के होश उड़ गए हैं।इस सम्बंध में दरोगा नवीन कुमार ने चुटिया थाना में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है।दर्ज प्राथमिकी के अनुसार वे मूल रूप से देवघर का निवासी है। वर्तमान में वे राँची के रिम्स में वार्ड प्रभारी के रूप में पुलिस अवर निरीक्षक के पद पर कार्यरत है।और चुटिया थाना क्षेत्र के माँ गायत्री सोसाइटी कॉलोनी के हाउस नं० A 1 (आंगन पैलेस के निकट ) अभय कुमार के फ्लैट में ग्राउंड फ्लोर में किराये पे रहते है। उनके साथ उनका रुम पार्टनर भी रहता है जो अभी राँची विश्वविद्यालय से पढाई कर रहा है।दरोगा ने बताया कि आवश्यक काम होने के कारण अचानक दिनांक 13/12/22 को छुटटी लेकर अपने रूम में सभी महत्वपूर्ण एवं कीमती सामान जिसमे 9 एमएम. पिस्टल,गोली एवं नगद राशि को अंदर के रूम के अलमीरा में सुरक्षित तरीके से रख कर और लॉकर का चाबी अपने साथ लेकर दिल्ली चले गए।

रूम पार्टनर ने फ़ोन कर दी जानकारी

बताया कि उन्हें 16/12/22 को शाम करीब 08:15 बजे रुम पार्टनर पंकज कुमार विश्वकर्मा का फोन आया और बताया कि रूम का ताला टुटा हुआ है और अंदर घुसने पर हॉल में सामान इधर उधर बिखरा हुआ है और हॉल में मौजूद ग्रीन सिल्वर रंग के अलमीरा का दरवाजा खुला हुआ है। लॉकर भी टुटा हुआ है और लॉकर पूरी तरह से खाली है और अंदर वाले रूम में भी सामान बिखरा हुआ है तथा रूम में मौजूद ग्रे सिल्वर रंग का आलमीरा का भी दरवाजा खुला हुआ है तथा लॉकर टुटा हुआ है और लॉकर पूरी तरह से खाली है। अंदर रूम के बिस्तर के उपर एक लोहे का रॉड पड़ा हुआ है तथा बिस्तर के उपर मेरा फास्ट्रैक कंपनी का नीला काला रंग बैग का सामान बिखरा हुआ है और बैग गायब है।

कॉलेज गया था रूम पार्टनर

उन्होंने बताया कि वह सुबह समय करीब 10:05 बजे कॉलेज गया था।दोस्त के रुम होते हुए रात में समय करीब 8:00 बजे अपना रुम वापस आया। जनकरी मिलने के बाद नवीन कुमार दिल्ली से राँची के लिए फ्लाइट बुक कर 17/12/22 को राँची वापस आए। पाया कि सामने वाले रूम में स्थित अलमीरा का लॉकर टूटा हुआ है जिसमें कुछ कागजात थे जो बिखरा हुआ मिला और अंदर वाले रुम में स्थित अलमीरा का लॉकर टूटा हुआ था। जिसमें शादी के तैयारी हेतु रखे गये कुल नगद आठ लाख पचास हजार रुपये, जेवरात कीमत करीब 16 लाख रुपए तथा 9 एम.एम.सर्विस पिस्टल तथा कुल तीस 9 एम.एम. का जिंदा कारतूस लॉकर में नहीं है। यह देख उनके होश उड़ गए इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

इधर इस बड़ी घटना के बाद राँची पुलिस की कई टीमें लगी है।कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।सीसीटीवी कैमरे को कई जगहों पर खंगाला गया है।राँची पुलिस के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई सम्भावित जगहों पर छापेमारी की है।जल्द से जल्द अपराधी तक पहुँचने की कोशिश में पुलिस लगी है।वहीं बताया कि सरकारी हथियार चोरी होना बहुत बड़ी लापरवाही है।पुलिस मामले की जाँच कर रही है।