पुलिस प्यार और धोखा:थाना में केस लिखवाने गई छात्रा पर पुलिस पदाधिकारी का दिल आ गया,फिर क्या हुआ,पढें-झारखण्ड न्यूज की exclusive रिपोर्ट…..

राँची।राजधानी राँची में लालपुर थाना में केस के सिलसिले में आई छात्रा को दिल दे बैठा एक सब इंस्पेक्टर।फिर आगे जो हुआ ना पुलिस के लिए अच्छा है ना समाज के लिए।अब पीड़िता (छात्रा) उसी थाना में आवेदन देकर न्याय की मांग कर रही है।दरअसल,लालपुर थाना क्षेत्र में एक हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाली छात्रा ने सब इंस्पेक्टर शशांक कुमार पर शादी का झांसा देकर पहले शारीरिक सम्बंध बनाने और जब छात्रा गर्भवती हुई तो थाना परिसर के मंदिर में शादी किया।फिर छात्रा को छोड़कर दूसरी लड़की से शादी करने,मारने की धमकी और मारपीट करने का सनसनीखेज आरोप लगायी है।वहीं पीड़ित छात्रा के आरोप के बाद एसएसपी ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया है।आगे की जांच जारी है।इस सम्बंध में 10 दिन पहले लालपुर थाना में मामला दर्ज हुई है।लेकिन आरोपी पर कोई कारवाई नहीं हुआ है।अब मामला सामने आया है।

बताया जाता है कि छात्रा के आरोप के बाद मामला एसएसपी तक पहुँच गया।उसके बाद एसएसपी ने थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर के रिपोर्ट के आधार पर सब इंस्पेक्टर शशांक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है।मामले की जांच जारी है।युवती का मेडिकल भी कराया गया है।बयान भी दर्ज कराया गया है।

पीड़िता का सनसनीखेज आरोप,पहले दोस्ती फिर बनाया शारीरिक सम्बंध और शादी कर छोड़,दूसरी लड़की से किया शादी,जान मारने की धमकी –झारखण्ड न्यूज Exclusive

पीड़िता ने लालपुर थाना में दिए आवेदन में कहा है कि पीड़िता लालपुर थाना क्षेत्र के एक होस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। 6 महीने पहले मोबाइल से सम्बंधित केस कराने लालपुर थाना गई थी।इसी दौरान उसे लालपुर थाना में पदस्थापित हन्टरगंज चतरा का रहने वाला सब इंस्पेक्टर शशांक कुमार से भेंट हुई।केस के मामले में पुलिस सब इंस्पेक्टर से बातचीत हुई।उन्होंने मेरा नम्बर लिया उसके बाद बातचीत होने लगी।उसी समय से बातचीत होती थी।शशांक कुमार छात्रा से हमेशा फोन में बात किया करता था।इसी बीच दोनों की दोस्ती हो गई।

पीड़िता ने आगे बतायी कि शांशाक मुझे हमेशा बाहर घुमाने ले जाया करता था। शशांक मुझे अपने रूम में भी ले जाया करता था।एक दिन मेरे साथ उसने अपने रूम में जबरन शारिरीक सम्बन्ध बनाया।उसके बाद शादी का वादा कर कई बार शारीरिक सम्बंध बनाया।

बताया कि इसी बीच शशांक ने मेरी मम्मी से शादी की बातचीत किया और उसने अपने घर मे भी हमदोनो की शादी का बातचीत किया था।कुछ दिन बाद युवती (छात्रा) ने शशांक कुमार को गर्भवती होने की जानकारी दी।उसके बाद युवती ने शादी के लिए बहुत बोलने पर 20 नवम्बर को लालपुर थाना के मंदिर में युवती से शशांक ने शादी की।

युवती ने कहा कि शादी के बाद सब इंस्पेक्टर शशांक ने उसे हॉस्टल में यह कहकर छोड़ दिया कि उसने बिना दहेज की शादी की है और कहा तुम दूसरी जाति की हो इसलिए मेरे घर वाले ये शादी नहीं मानेंगे।

युवती ने आगे आरोप यह लगाया है कि शशांक ने 3 दिसम्बर 2022 को उससे झूठ बोलकर राँची से दूसरी लड़की से शादी करने अपने घर चला गया।उसके बाद उसने सब-इंस्पेक्टर शशांक के परिवार वाले को दोनों की शादी और होने वाले बच्चे के बारे में बताया तो शशांक की बड़ी बहन ने उसके परिवार और उसे मारने काटने की धमकी देने लगी।वहीं शशांक की शादी दूसरी लड़की से करा दिया।और शादी का फोटो पीड़िता के पास उसके परिवार द्वारा भेजा गया।

पीड़िता ने बतायी की जब वो शशांक के रूम में जाकर कुछ समान लेने गई तो बगल के कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की।जब उसने शशांक और उसके परिवार के लोगों से बातचीत करना चाहे तो सभी ने उसके नम्बर को ब्लॉक कर दिया।पीड़िता ने राँची पुलिस से जांच कर आरोपी पुलिस वाले पर कार्रवाई करते हुए न्याय की मांग की है।

इधर लालपुर थाना पुलिस ने धारा-341,323,376,504,506/34 आईपीसी के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।जिसका अनुसंधान किया जा रहा है।इस सम्बंध में सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया की मामले की जांच की जा रही है।जांच के बाद कुछ कहा जा सकता है।

रिपोर्ट-आर सिंह..