छुपकर अस्पताल में इलाज करा रहे माओवादी को राँची और खूंटी पुलिस की संयुक्त टीम ने किया गिरफ्तार.

राँची: राँची और खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दोनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर बोयदा पाहन में दस्ते के सक्रिय नक्सली बिरसा मुंडा उर्फ नैना को गिरफ्तार कर लिया. राँची और खूंटी पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए बिरसा मुंडा को रांची के अनगड़ा में स्थित अस्पताल से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार हुआ माओवादी बिरसा मुंडा के ऊपर खूंटी जिला के अलग-अलग थाना क्षेत्र में करीब सात मामला दर्ज है.

छिपकर ईलाज करा था नक्सली, गुप्त सूचना पर हुई गिरफ्तारी:-

पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर बोयदा पाहन में दस्ते के सक्रिय नक्सली बिरसा मुंडा उर्फ नैना राँची के अनगडा थाना क्षेत्र में कही छिपकर इलाज करा रहा है. मिली गुप्त सूचना के आधार पर रांची एसएसपी और खूंटी एसपी के द्वारा क्षेत्र विशेष संयुक्त छापेमारी टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम में कार्रवाई करते हुए नक्सली बिरसा मुंडा को अनगड़ा अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार हुआ नक्सली पुलिस के साथ मुठभेड़, हत्या, रंगदारी जैसे कई मामलों में रहा है शामिल:-

भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर बोयदा पाहन में दस्ते के सक्रिय नक्सली बिरसा मुंडा पुलिस के साथ मुठभेड़, हत्या,रंगदारी लेवी जैसे कई घटनाएं का अंजाम दिया है.बता दे कि रांची के दशम फाल थाना क्षेत्र और खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र में बोयदा पाहन अपने दस्ते के साथ सक्रिय रहा है और लेवी वसूलने का काम कर रहा है.