देशी दूल्हा चाइनीज दुल्हन, दोनो के परिवार ने कहा रिश्ते चलेंगे टनाटन।

मंदसौर। दो देशों में प्यार की कहानी में, एक चीनी महिला ने भारतीय रीति-रिवाजों और रस्मों के अनुसार अपने साथी से शादी करने के लिए भारत की यात्रा की। महिला अपने माता-पिता के साथ मध्य प्रदेश के मंदसौर पहुंची और एक युवक से शादी कर ली। इस कहानी को कनाडा में पांच साल पहले अपनी जड़ें मिलीं, जहां दोनों, सिद्धार्थ और जी हाओ, ओकविले के शेरिडन कॉलेज में मिले थे। जल्द ही वे प्यार में पड़ गए और परिणामस्वरूप उनके परिवारों ने शादी को रद्द करने का फैसला लिया।

चीन के जियोंग के रहने वाले शिबो वांग और उनकी पत्नी जिन गुआन ने अपनी बेटी की शादी वेद मिश्रा और ज्योति नवल के बेटे से की और भारतीय आतिथ्य और रीति-रिवाजों से बहुत खुश थे। वे अपनी बेटी के सुखी वैवाहिक जीवन को लेकर आश्वस्त हैं।

सत्कार से प्रभावित चाइनीज परिवार ने कहा: भारत महान देश

दुल्हन के पिता ने भारत को “एक महान देश” कहा, यह कहते हुए कि वह आतिथ्य से बहुत प्रभावित है और अपनी बेटी की शादी सिद्धार्थ से करने की खुशी व्यक्त की। जिन गुयान ने कहा कि उनकी बेटी और सिद्धार्थ में बहुत अच्छी समझ है और उन्हें अपनी बेटी की खुशी पर भरोसा है। जी हाओ ने बताया कि कैसे वह अपने सहायक स्वभाव के कारण सिद्धार्थ के करीब आए। उन्होंने कहा कि हालांकि भारतीय शादी के रीति-रिवाज चीन के पारंपरिक तरीके से अलग हैं, उन्हें यह पसंद है।

इस शादी से सिद्धार्थ भी काफी खुश हैं। उनके पिता ने कहा कि उन्हें फेसबुक पर अपने बेटे की गतिविधियों की निगरानी करके इस प्यार के बारे में पता चला। वह कनाडा में अपनी अब की बहू से मिलने कनाडा पहुंचे और वीडियो कॉलिंग के जरिए चीन में अपने माता-पिता से बात की। इसके बाद, उन्होंने शादी का फैसला किया।