ओएलएक्स में क्रिकेट बैट का विज्ञापन देना महिला से ऑनलाइन ठगी का बना कारण, ठग ने उड़ाए 34000

राँची। वर्तमान स्थिति को देखते हुए कुछ लोगों के लिए विज्ञान वरदान से ज्यादा अभिशाप बन गया है। मामला है राजधानी रांची के चुटिया थाना क्षेत्र का। खबर के अनुसार राँची के चुटिया इलाके के द्वारिकापुरी रोड नंबर 8 के रहने वाली एक महिला के बैंक खाते से साइबर ठग ने तिकड़म भिंडाकर 34 हजार रुपये निकाल लिए।

क्या है मामला

दरअसल चुटिया के द्वारिकापुरी के रहने वाली मधु देवी नाम के महिला के 11 वर्षीय बेटे ने ओएलएक्स पर अपना क्रिकेट बैट बेचने के लिए विज्ञापन डालता है। विज्ञापन पर साइबर ठग की नजर पड़ते ही लड़के को 8307218232 नम्बर से व्हाट्सएप और कॉल के माध्यम से सम्पर्क करता है और बैट खरीदने की बात कहता है। और बैट की कीमत 500 रुपये पेटीएम के माध्यम से भुगतान करने की बात करते हुए लड़के को एक क्यूआर कोड स्कैन करने को कहता है। भेजे गए क्यूआर कोड को लड़का अपनी माँ के पेटीएम जिससे बैंक खाता लिंक किया हुआ था उससे स्कैन करता है जिसके फलस्वरूप तुरंत ही महिला के खाते से 34 हजार रुपये सायबर ठग द्वारा उड़ा लिया जाता है। महिला द्वारा जब ठग के मोबाइल नंबर 8307218232 पर कॉल कर रुपये वापिस लौटने की बात कहती है तो ठग ने कहा कि जो करना है कर लो रुपए वापिस नहीं होंगे।

महिला ने ठगी का दर्ज कराया मामला

ठगी की शिकार महिला ने चुटिया थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में महिला ने अपने बैंक खाते की जानकारी सहित ठगी की घटना की पूरी जानकारी देते हुए पुलिस से जल्द कार्यवाही का आग्रह किया है।