पाकुड़:पटुआ लदा चलती ट्रक में लगी आग,चालक ने ट्रक सूझबूझ दिखाते हुए ट्रक को तालाब में घुसा दिया

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिले के हिरणपुर थाना क्षेत्र के बरहरवा-हिरणपुर पथ के बीरग्राम निकट एक ट्रक में भीषण आग लग गई।बताया जाता है कि ट्रक में पटुआ लोड था।चलती ट्रक में अचानक भीषण आग लग गई,वहीं आग से बचने के लिए चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बीरग्राम चितरा तालाब में ट्रक को घुसा दिया।नजारा देखकर वहीं पास के खेत में पटवन कर रहे ग्रामीणों ने पंप के सहारे आग बुझाने की काफी कोशिश की।ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस गश्ती घटनास्थल पर पहुंचकर आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचना दी।मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने घंटो मशक्कत कर आग पर काबू पाने की कोशिश की।इसके साथ ही ग्रामीणों ने भी आग बुझाने में भरपूर सहयोग किया। इस अगजनी से आठ से 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार साहेबगंज जिले के राधानगर से ट्रक संख्या डब्लूबी59सी/7757 में पटुआ लोड कर कोलकाता जा रही थी।इसी दौरान अहले सुबह करीब 3 बजे दुलमीडांगा मोड़ के बाद चालक को ट्रक में आग लगने की भनक लगी। इसके बाद चालक ने आग बुझाने की कोशिश की पर सफलता नहीं मिली। आग की लपटें बहुत तेज होने से पटुआ धु-धुकर जलने लगा। ड्राइवर ने होशियारी दिखाते हुए ट्रक को तालाब में घुसा दिया।

बताया जाता है कि राधानगर, श्रीधर से गणेश चौधरी के पास लगभग 8-10 लाख रुपये का पटुआ लोड होकर कोलकाता जा रहा था।दुर्घटनाग्रस्त ट्रक पश्चिम बंगाल के मालदा निवासी खोखन सरकार का बताया जा रहा है। वहीं आग बुझाने के दौरान कुछ ग्रामीण भी बड़ी मात्रा में पटुआ लेकर चले गये।पुलिस इस घटना को लेकर जांच कर रही है।