10 लाख गाड़ी में लेकर आ रहे थे पथ निर्माण का इंजीनियर,पुलिस ने पकड़ आयकर को दिया,आयकर ने घर में की छापेमारी तो वहां से भी 10 लाख मिला…रिश्वत में लिए गए रुपये होने की आशंका !

राँची।झारखण्ड के हजारीबाग में पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार सिंह हजारीबाग से राँची आने के क्रम में दस लाख रुपये नकदी के साथ पकड़े गए। जिसके बाद पुलिस ने आयकर विभाग टीम को सूचना दी। उसके बाद से ही आयकर विभाग की टीम उनके हजारीबाग व राँची के अशोक नगर रोड नंबर चार के आवास संख्या 137-सी में भी छापेमारी की। इस छापेमारी में उनके कार से व घर से बरामद करीब 20 लाख रुपये नकदी के अलावा भारी मात्रा में बैंक में जमा राशि व लेन-देन से संबंधित दस्तावेज व अन्य कागजात मिले हैं, जिसके बारे में आयकर के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार सिंह हजारीबाग से दस लाख रुपये नकदी लेकर अपनी कार से राँची स्थित आवास आ रहे थे। इसकी सूचना पुलिस को मिली, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रुपयों के साथ पकड़ा और आयकर विभाग को इसकी सूचना दी। मंगलवार शाम को ही आयकर विभाग ने अनिल कुमार सिंह के ठिकाने पर दबिश दे दी और छापेमारी तेज की। इस छापेमारी में उनकी कार से दस लाख के अलावा घर से भी करीब दस लाख रुपयों की बरामदगी हुई। बरामद नकदी के स्रोत के बारे में आयकर के अधिकारियों ने अनिल कुमार सिंह से पूछताछ की, लेकिन उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया है।

किसी से रिश्वत में लिए गए रुपये होने की आशंका !

पथ निर्माण विभाग हजारीबाग डिविजन के अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार सिंह के ठिकाने से बरामद करीब 20 लाख रुपयों के बारे में आयकर विभाग को आशंका है कि सभी राशि रिश्वत के हैं। हालांकि, अभी सत्यापन जारी है। सत्यापन पूरा होने के बाद ही विभाग कोई जानकारी सार्वजनिक कर सकेगा।इधर खबर है कि आयकर की छापेमारी खत्म होने की सूचना है।सूचना है कई दस्तावेज भी बरामद हुई है।।