ईडी की दूसरे दिन भी छापेमारी:माँ के बाद अब विधायक अंबा प्रसाद के भाई से हो रही है पछताछ, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस हुए हैं बरामद, कई दस्तावेज जब्त…

हजारीबाग।झारखण्ड के बड़कागांव कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के आवास पर ईडी की छापेमारी बदस्तूर जारी है। मंगलवार को अंबा प्रसाद की माँ पूर्व विधायक निर्मला देवी से ईडी के पदाधिकारी ने पूछताछ की थी।बुधवार को उनके भाई सुमित से ईडी के पदाधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।महज 100 मीटर की दूरी पर ही अंबा प्रसाद ने हाल के दिनों में दूसरा घर बनाया है। इस नए घर में उनसे पूछताछ चल रही है।बुधवार को लगभग 11:00 बजे के आसपास ईडी ने दस्तक दी है।पहले आवास के कर्मियों को पहले बुलाया गया और इसके बाद विधायक अंबा प्रसाद की माँ को भी दूसरे घर में लाया गया। आधे घंटे तक अंबा प्रसाद की माँ निर्मला देवी वहां उपस्थित रही। इसके बाद उन्हें वापस पुराने मकान में भेज दिया गया।जिस आवास में आज छापेमारी चल रही, उस आवास को ईडी ने सुरक्षा घेरा में भी ले लिया है। किसी भी व्यक्ति को अंदर आने की इजाजत नहीं दी जा रही है। बताया जा रहा है कि पिछले करीब 38 घंटे से जो छापेमारी चल रही है।उसमें कुछ इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस ईडी के हाथ लगे हैं।इसके अलावा कुछ कागजात भी हाथ लगे हैं उनसे संबंधित जांच इस वक्त चल रही है।

इस दौरान अंबा प्रसाद की माँ पूर्व विधायक निर्मला देवी कुछ भी कहने को तैयार नहीं हुईं। कल ही उन्होंने विधायक अंबा प्रसाद को नसीहत दे डाली थी कि राजनीति गंदी है और इससे दूरी बनाकर चलो।बुधवार को वह चुप रहीं। बताया जाता है कि रात में भी उनसे गहन पूछताछ की गई है।

अंबा प्रसाद के साथ-साथ उनके सगे संबंधी और नजदीकियों के घर में भी ईडी ने मंगलवार सुबह 7:00 बजे दस्तक दी थी। मंगलवार को 15 जगह हजारीबाग में छापेमारी चल रही थी।जिसमें बड़कागांव से लेकर कटकमदाग शामिल है।वह छापेमारी मंगलवार देर रात समाप्त हो गई।अभी भी विधायक अंबा प्रसाद के ठिकाने पर छापेमारी चल रही है। जिस तरह से छापेमारी चल रही है, ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि कुछ ना कुछ एविडेंस उनके हाथ अवश्य लगे हैं। इस कारण ही सिर्फ उनके ही आवास में छापेमारी चल रही है। अंबा प्रसाद के आवास में सिर्फ पूर्व विधायक निर्मला देवी और उनके कर्मी मौजूद हैं। अंबा प्रसाद राँची में हैं और पिता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव दिल्ली में हैं।