अपराधी बेखौफ,राँची में चौथे दिन लगातार लूट: 70 साल के बुजुर्ग को शाम चार बजे तीन अपराधियों ने घर में बनाया बंधक, फिर 10 लाख के जेवरात व 20 हजार नगद ले कर हुए फरार

–पिछले चार दिन में एक करोड़ से अधिक की राँची में हो चुकी है चोरी व लूट,पंडरा के पंचवटी नगर में बंधक बनाकर लूट की ये राँची में दूसरी घटना

राँची।राजधानी राँची में अपराधी बेखौफ है।बिते एक सप्ताह में चार दिनों से अपराधी राँची में लगातर चोरी व लूट की घटना को अंजाम दे रहे है। चार दिन में एक करोड़ रुपए से अधिक की चोरी व लूट की घटना को अपराधी अंजाम दे चुके है। वहीं पुलिस एक भी घंटना में अपराधियों को पकड़ने में सफल नहीं हुई है।हलांकि एक घटना की जो हिंदपीढ़ी इलाके में हुई थी उसमें कई अपराधियों को पकड़ा है।लेकिन पुलिस ने खुलासा अभी नही किया है।इधर मंगलवार को तीन अपराधियों ने पंडरा ओपी क्षेत्र के पंचवटी नगर में दिन दहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया। तीन अपराधियों ने 70 साल के बुजुर्ग को पहले कमरे में बंधक बनाया। फिर उनके घर में रखे 10 लाख रुपए के जेवरात और 20 हजार रुपए नगद लेकर फरार हो गए। लूट की घटना पंचवटी नगर में महेंद्र प्रसाद के घर में हुई। जब चोर चले गए तब महेंद्र प्रसाद ने अपने रिश्तेदारों को फोन किया। वे उनके घर पहुंचे तब दरवाजा खोल उन्हें कमरे से बाहर निकाला। घटना की सूचना पंडरा ओपी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर थाना प्रभारी पहुंचे और मामले की जांच शुरू की।

सेवानिवृत महेंद्र प्रसाद गए थे सब्जी लेने, चार बजे वापस लौटे तब हुई घटना

महेंद्र प्रसाद सेवानिवृत कर्मी है। लंबे समय से वे अकेले पंचवटी नगर में रह रहे है। उनका बेटा रेलवे में काम करता है। वह चक्रधरपुर में पोस्टेड है। महेंद्र प्रसाद 3.30 बजे अपने घर में ताला लगाकर सब्जी लाने के लिए गए थे। शाम के 4 बजे जैसे ही वे अपने घर पहुंचे तो देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। वे जैसे ही अंदर गए चोरी कर रहे तीन अपराधियों ने उन्हें पकड़ लिया। फिर उन्हें ठेल कर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद आराम से चोरी की घटना को तीनों अपराधियों ने अंजाम दिया और अलमीरा में रखे सारे गहने व नगदी ले कर फरार हो गए।

पहले से रेकी कर चुके थे अपराधी की कब घर से बाहर निकलते है

महेंद्र प्रसाद ने बताया कि वे हर दिन दिन में 3.30 बजे के करीब सब्जी लाने के लिए बाजार जाते है। अपराधियों ने पहले से ही उनके घर की रेकी कर रखी थी। वे घर में अकेले रहते है अपराधियों को यह भी पता था। मंगलवार को जैसे ही वे सब्जी लेने के लिए बाजार निकले अपराधी तुरंत उनके घर में ताला तोड़ कर अंदर घुस गए। महेंद्र प्रसाद ने पुलिस को बताया है कि वे अपराधियों को देखेंगे तो उन्हें पहचान सकते है।

पास में होती है अड्डाबाजी, नहीं करती पुलिस कार्रवाई

चोरी की घटना के बाद स्थानीय लोगो ने कहा कि पंचवटी नगर में रोज असमाजिक तत्वों की अड्डेबाजी होती है। आशंका है कि उन्हीं में से किसी ने चोरी की घटना को अंजाम दिया होगा। पुलिस को भी पता है कि वहां असमाजिक तत्वों का जुटान होता है। लेकिन उनपर पुलिस की कोई कार्रवाई नहीं होती।