सेल्फी लेने के दौरान नदी में डूबे युवक का शव कई घंटों बाद निकाला गया बाहर, आज शादी का सालगिरह था,परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले में बीती शाम मयूराक्षी नदी में डूबे 21 वर्षीय युवक अरविंद कुमार राय का शव मछुआरों ने 15 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ढूंढ लिया है। सेल्फी लेने के दौरान पैर फिसलने से युवक नदी में डूब गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी।दरअसल, दुमका जिले के जामा थाना क्षेत्र के सुगनीबाद गांव निवासी गुलाबी राय के पुत्र अरविंद कुमार राय की दो साल पहले आज ही के दिन शादी हुई थी।आज 6 मार्च को उनकी शादी की सालगिरह थी। इसलिए मंगलवार को वह अपने ससुराल महारो आया था।वहां से वह अपनी पत्नी को परीक्षा दिलाने के लिए दुमका शहर आया था।उनके साथ उनकी भाभी भी आई थीं। वह अपनी पत्नी को परीक्षा हॉल में छोड़कर अपनी भाभी के साथ मयूराक्षी नदी के किनारे बासुकीचक पिकनिक स्पॉट पर गया था।बासुकीचक में मयूराक्षी नदी पर इंटेक वेल बना है, जहां से दुमका शहरवासियों को पीने का पानी उपलब्ध होता है।

अरविंद इंटेकवेल पर चढ़ गया और बैकग्राउंड में बह रही मयूराक्षी नदी के साथ सेल्फी लेने लगा।इसी दौरान उसका पैर फिसला और वह सीधे 60 से 70 फीट नीचे मयूराक्षी नदी में चला गया। नदी का प्रवाह तेज था, जिससे वह बहने लगा।उसकी भाभी चिल्लाते हुए दौड़ी और आसपास के लोगों को घटना की जानकारी दी।बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंची।जिसके बाद अरविंद की तलाश के लिए मछुआरों को तैनात किया गया। काफी मशक्कत के बाद बुधवार को मछुआरों ने शव को बाहर निकाला।शव मिलने के बाद मौके पर मौजूद परिजनों की चीख-पुकार से माहौल गमगीन हो गया।

इस पूरे मामले पर मुफस्सिल थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। इसके बाद उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

इधर सरैयाहाट प्रखंड के मुख्य बाजार के पास बुधवार को एक तेज रफ्तार कार ने ट्यूशन पढ़कर लौट रहे 12 वर्षीय छात्र सौरभ यादव को टक्कर मार दी।जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया जाने लगा, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मृतक मंडलडीह पंचायत के तुलसी गांव का रहने वाला था। इधर कुछ लोगों ने सरैयाहाट-देवघर सड़क को जाम कर दिया, लेकिन पुलिस ने तुरंत जाम समाप्त करा दिया।