कटकमसांडी के बेलाटुकुर घाट पर हुआ बाप और दो मासूम बेटियों का अंतिम संस्कार,घर से तीनों का शव उठा तो हृदय विदारक दृश्य देख लोगों की आंखें नम हो गयीं,पत्नी ने दर्ज कराया हत्या का मामला

 

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग शहर के कटकमसांडी में एक ही परिवार के तीन लोगों की शव यात्रा मंगलवार को एक साथ निकाली गयी। सोमवार को हजारीबाग के विष्णुपुरी में एक पिता और उसकी दो बेटियों की लाश संदिग्ध हालत में मिली थी। कहा जा रहा था कि पिता ने पहले दोनों बेटियों को जहर देकर मार डाला और फिर खुद भी आत्महत्या कर ली।सात वर्षीय अन्वी और आराध्या के साथ डॉ. राजकुमार का अंतिम संस्कार मंगलवार को कटकमसाडी के बेलाटुकुर श्मशान घाट पर किया गया।कटकमसाडी स्थित पैतृक गांव चट्टी से जब अंतिम यात्रा निकली तो सैकड़ों लोग घाट पर पहुंचे।आधे से ज्यादा लोगों को इस घटना पर यकीन ही नहीं हो रहा था। कुछ लोग उस डॉक्टर पिता को कोस रहे थे, जिसने न सिर्फ अपनी जान दे दी बल्कि अपनी बेटियों को भी मार डाला।
दोपहर करीब दो बजे अंतिम संस्कार संपन्न हुआ।इससे पहले पिपराही मोड़ पर जैसे ही घर से शव उठा तो हृदय विदारक दृश्य देख लोगों की आंखें नम हो गयीं। मासूम बेटियों के शव देखकर लोग बेहद दुखी हो गए। परिवार के लोग शव देख बार-बार बेहोश हो जा रहे थे।इस दिल दहला देने वाली घटना से लोगों का दिल दहल उठा। घटना से डॉक्टर की पत्नी चांदनी देवी का रो-रोकर बुरा हाल है।वह बदहवास पड़ी हुईं हैं।

पत्नी ने मृत पति के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी

इधर डॉ. राजकुमार की पत्नी चांदनी देवी ने कटकमदाग थाना में डॉ. राजकुमार के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है।आवेदन में दोनों बेटियों को जहर देकर मारने का जिक्र किया गया है।बताया जा रहा है कि जहर देने के बाद डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली।कटकमदाग थाना प्रभारी पंकज कुमार ने इसकी पुष्टि की है।पुलिस जांच के दौरान किचन की स्लैब पर जहर की तीन खाली डिब्बियां मिली। छोटी बेटी का शव हॉल में पड़ा था, जहां उसके उल्टी करने के सबूत मिले।इसके अलावा पुलिस को ज्यादा सबूत नहीं मिले।

पहले भी हो चुकी है ऐसी ही घटना

बता दें हजारीबाग में 15 जुलाई 2018 को माहेश्वरी परिवार के छह सदस्यों की मौत और 15 जुलाई 2021 को विश्वकर्मा परिवार के तीन सदस्यों की मौत की याद एक बार फिर से ताजा हो गयी है।माहेश्वरी परिवार में छह लोगों की हत्या या आत्महत्या की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई है।माहेश्वरी परिवार घटना में भी नरेश माहेश्वरी के खिलाफ दो बच्चों की हत्या के बाद आत्महत्या का मामला दर्ज किया गया था। शहर में एक और ऐसी ही घटना से लोग परेशान हैं। सवाल उठ रहा है कि आखिर इस घटना के पीछे वजह क्या है।