गुमला:बकरी कारोबारी पर हमला कर नगद और 84 बकरी सहित गाड़ी लूट,पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 10 अपराधियों को गिरफ्तार किया है,गिरफ्तार अपराधियों का नक्सली से संबंध होने का शक !

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में बकरी कारोबारी से लूटपाट में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। 10 अपराधी गिरफ्तार किया गया है।बताया जा रहा है कि गुमला पुलिस ने गढ़वा जिला के बकरी कारोबारियों से लूटपाट कर भाग रहे 10 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।इनलोगों के पास से नक्सली वर्दी और हथियार मिले हैं।लूटपाट की गाड़ी, गाड़ी में लदी 84 बकरी व कुछ नकद राशि भी पुलिस ने बरामद की है।पुलिस सभी अपराधियों को रायडीह थाना में रखकर पूछताछ की जा रही है।पुलिस को शक है कि गिरफ्तार किये गये अपराधियों का संबंध नक्सलियों से है।इसलिए पुलिस इस मामले में गोपनीयता बरतते हुए छानबीन कर रही है।

बकरी कारोबारी के अनुसार गुरुवार को गढ़वा से एक पिकअप वैन बकरी लेकर ओड़िशा जा रहा था।इसी बीच गुमला के गोविंदपुर गांव के पास पशु व्यापारी मुमताज अंसारी को 10 अपराधियों ने देर रात करीब 11 बजे रोककर डंडे व टांगी से हमला कर घायल कर दिया।इसके बाद चालक व उपचालक को रस्सी से बांध कर 5500 रुपये व बकरी लदे पिकअप वैन को लेकर फरार हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक जारी प्रखंड के गोविंदपुर गांव में बकरी कारोबारियों पर हमला कर 10 अपराधियों ने 3 लोगों को घायल कर दिया। और 5500 रुपये नकद व 84 बकरी लूटकर पिकअप गाड़ी समेत भागने लगे।इसी बीच लूटपाट की सूचना पुलिस को मिल गई।पुलिस अलर्ट हुई और रायडीह चेकनाका में अलर्ट पुलिस ने सभी को धर दबोचा।वहीं अपराधियों के हमले में कसलगाढ़ा गढ़वा निवासी व्यापारी मुमताज अंसारी, चालक रफीक अंसारी व उपचालक खुर्शीद अंसारी घायल हो गये।जिन्हें शुक्रवार की अहले सुबह सीएचसी,चैनपुर में भर्ती कराया गया।जहां प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल, गुमला रेफर कर दिया।

इधर बताया गया कि रायडीह पुलिस जब पिकअप गाड़ी रोकी और जांच शुरू की,तो गाड़ी में दो खाना बनाया गया था जिसमें 84 छोटी बकरियों को रखा गया था। बकरियों के झुंड में 6 अपराधी छिपे थे।जिन्हें पुलिस ने पकड़ा. तलाशी लेने पर नक्सली वर्दी व हथियार मिला।सभी अपराधी संदिग्ध नक्सली की तरह दिख रहे थे।

वहीं,घटना की जानकारी के बाद शुक्रवार को एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब सहित कई पुलिस अधिकारी रायडीह थाना पहुंचे. गिरफ्तार किये गये लोगों से पूछताछ की। हालांकि, इस मामले में अभी पुलिस ज्यादा कुछ नहीं बता रही है। वहीं, गिरफ्तार आरोपियों के नाम भी गुप्त रखा गया है।

इस एसडीपीओ सिरील मरांडी ने बताया कि रायडीह थाना द्वारा वाहन जांच के दौरान सभी 10 अपराधियों को लूट के पिकअप वैन के साथ धर दबोचा गया है। फिलहाल पूछताछ जारी है।अपराधियों के पास से टांगी व एक कट्टा भी बरामद किया गया है।