राँची पुलिस ने मुम्बई से मोबाइल दुकान में लाखों की मोबाइल चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया,गिरफ्तार अपराधी गिरोह का सरगना है

राँची।राजधानी राँची के डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू स्थित ई-वर्ल्ड नाम की दुकान से चोरों ने 31 अक्टूबर को नगदी समेत 25 लाख रुपये मूल्य के मोबाइल फोन और इससे जुड़े सामान की चोरी कर ली थी। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए छानबीन शुरू की थी।छानबीन में पता चला कि इस कांड का सरगना मुम्बई में है।राँची पुलिस ने मोबाइल चोर सरगना को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार आरोपी का नाम मुन्ना है और वह बिहार के मोतिहारी जिले का रहने वाला है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी मुन्ना ने कई बड़े खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि डोरंडा में रह कर पहले उस दुकान की रेकी की थी। इस घटना को अंजाम कुल पांच लोग मिलकर दिया था। पुलिस को इस मामले को लेकर और भी कई अहम जानकारी दी है। जिस पर पुलिस फिलहाल जांच कर रही है। डोरंडा थाना की पुलिस ने बताया कि 31 अक्टूबर की रात को चोरों ने मोबाइल की दुकान में रखे सारे मोबाइल चोरी कर फरार हो गया था। पुलिस इस मामले को लेकर अन्य के खिलाफ छापेमारी कर रही है। डोरंडा थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में बचे सभी आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

बता दें कि सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद पता चला था कि संगठित चोर गिरोह के चार से पांच की संख्या में चोर वहां आए थे।पहले शटर में लगा ताला तोड़ा। इसके बाद एक चोर अंदर घुस गया। उसने अपने चेहरे को रूमाल से ढंक रखा था और उसके पास टॉर्च भी था। जिसकी मदद से उसने साथ लाए कई थैले में दुकान में रखे लगभग सभी मोबाइल को भरा और बाहर निकल गया। इसके बाद सभी चोर वहां से भाग निकले गए थे।