Ranchi:मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही शहीद की बेटी से मांगी 7 लाख की रंगदारी,दी जान से मारने की धमकी,तीन के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज

–चुटिया थाना में तीन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज,छात्रा को इंस्टीट्यूट में घुसकर युवक ने धमकाया,हमसे बात करो नहीं तो कर देंगे मर्डर

राँची।राजधानी राँची में विगत दो वर्षों से मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही एक शहीद की बेटी को जान से मारने की धमकी मिल रही है। वहीं उससे सात लाख रुपए की रंगदारी भी मांगी गई है। इस संबंध में 19 साल की छात्रा ने चुटिया थाना में 30 नवंबर को तीन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार छात्रा मूल रूप से बेगूसराय के मटिहानी की रहने वाली है। उसके पिता सीआरपीएफ में थे। जो शहीद हो गए। छात्रा अपनी मां के साथ चुटिया थाना क्षेत्र के अनंतपुर में रहती है। वह राँची में ही मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले एक इंस्टीट्यूट में पढ़ाई करती है। छात्रा के अनुसार जब वह बेगूसराय में सीनियर सेकेंड्री स्कूल में पढ़ाई कर रही थी उसी समय प्रिंस कुमार उर्फ नेहाल कुमार के साथ उसकी दोस्ती हुई थी। लेकिन बाद में छात्रा को पता चला कि उसका व्यवहार व आचरण सही नहीं है। इसके बाद छात्रा ने प्रिंस से बात करना बंद कर दिया।

बात करना बंद किया तो करने लगा परेशान, बोला घर से निकलो गी तो मार देंगे गोली

बातचीत बंद करने पर प्रिंस उक्त छात्रा को एक साल तक लगातार परेशान व धमकी देता रहा। कहता घर से बाहर निकलो गी तो गोली मार देंगे। 10वीं के बाद छात्रा बेगूसराय से मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए रांची आ गई थी। दो साल के क्लासरूम प्रोग्राम में छात्रा ने एडमिशन लिया था। 2020 में कोविड की वजह से पूरा साल क्लास नहीं हुआ। एक साल बर्बाद हो होने के बाद कोविड संक्रमण कम होने पर जब 2021 में दोबारा इंस्टीट्यूट जब खुला तो छात्रा दोबारा राँची पढ़ाई के लिए आई। लेकिन प्रिंस दोबारा राँची में आकर उसे परेशान करता रहा। छात्रा से प्रिंस ने सात लाख रुपए की रंगदारी भी मांगी। डर से छात्रा ने 18 हजार रुपए भी उसे दे दिया। फिर प्रिंस ने धमका कर और 5000 रुपए ले लिए। अब प्रिंस दबाव बना रहा है कि उससे वह शादी कर ले। नहीं तो उसे मार देगा।

30 नवंबर को इंस्टीट्यूट के क्लास रूम में घुसकर दिया धमकी

30 नवंबर को छात्रा इंस्टीट्यूट में जब पढ़ाई कर रही थी तब प्रिंस वहां क्लासरूम घुस गया और उसे धमकी देने लगा कि उससे बात करे नहीं तो क्लास की छुट्टी होने के बाद वह उसका मर्डर कर देगा। उसने यह भी धमकी दी की वह इस घटना की जानकारी अपनी मां को नहीं देगी, नहीं तो उसे भी वह मार देगा। जब क्लास में पढ़ने वाले अन्य स्टूडेंट्स ने इसकी जानकारी टीचर को दी और वे वहां आए तो उनके साथ भी प्रिंस ने हाथापाई कर ली। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।