लोहरदगा:पंचायत चुनाव को लेकर एसपी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा,ग्रामीणों से सहयोग की अपील

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिला में पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक आर रामकुमार ने उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। एसपी ने पेशरार थाना अंतर्गत डुग्गू, ओनेगड़ा और कानीटोली स्थित पोलिंग बूथों का भी निरीक्षण किया तथा थाना प्रभारी को पंचायत चुनाव के लिए कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।एसपी श्री रामकुमार ने प्रखंड कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया तथा सुरक्षा एवं नॉमिनेशन से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया।मौके पर उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर हर क्षेत्र में भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराना उनकी प्राथमिकता है।सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें। एक स्वच्छ समाज का निर्माण करें।इस मौके पर एसपी ने ग्रामीणों के साथ बातचीत भी की और उनकी समस्याओं को सुना।उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि झारखण्ड पुलिस हर वक्त आपके साथ है।आप भी पुलिस का सहयोग करें।साथ ही किसी के संदिग्ध स्थिति पर देखने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने को कहा। वहीं, उन्होंने नक्सलियों को भी मुख्यधारा में लौटने के लिए सरेंडर करने को कहा।

बता दें कि लोहरदगा जिला में तीन चरणों में वोटिंग हैमइसके तहत पहले चरण के लिए जिला के पेशरार और किस्को प्रखंड में चुनाव है। वहीं, तीसरे चरण में कुड़ू और सेन्हा में वोटिंग है। इसके अलावा चतुर्थ चरण में जिले के कैरो लोहरदगा और भंडरा प्रखंड में चुनाव है। इसको लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो गयी है।


मालूम हो कि पहले चरण की वोटिंग आगामी 14 मई को है और काउटिंग 17 मई को। इसके अलावा द्वितीय चरण की वोटिंग 19 मई को और काउंटिंग 22 मई को, तृतीय चरण की वोटिंग 24 मई को और काउंटिंग 31 मई को है। वहीं, चतुर्थ चरण की वोटिंग 27 मई को और काउंटिंग 31 मई, 2022 को है।