राजधानी राँची के सेक्रेट हर्ट स्कूल की छत से छठी की छात्रा ने लगाई छलांग,जबड़ा,जांघ व बांह की हड्डी टूटी,गंभीर, वेंटिलेटर पर है..

–बैग में मिला एक नोट,लिखा 2023 मेरे लिए अच्छा नहीं,पुलिस कर रही है उसकी जांच, सीसीटीवी फुटेज में छत पर जाती दिखी,एफएसएल की टीम ने भी की जांच…

राँची।राजधानी के सबसे प्रसिद्ध स्कूल सेक्रेट हार्ट स्कूल हुलहुंडू की छठी की छात्रा आराध्या श्रेष्ठ ने शुक्रवार को स्कूल की छत से छलांग लगा दी। गंभीर स्थिति में उसे स्कूल के शिक्षकों ने पारस अस्पताल में भर्ती कराया। उसका जबड़ा, जांघ और बांह की हड्डी टूट गई है। वह वेंटिलेटर पर है। उसका इलाज कर रहे डाक्टर अंकुर सौरभ ने बताया कि उसकी स्थिति गंभीर है। अगर शनिवार को स्थिति में सुधार आता है तो उसका ऑपरेशन कर हड्डियों को जोड़ा जाएगा। इधर पुलिस ने घटना के बाद मामले की जांच शुरू की। पुलिस को जांच में स्कूल के सीसीटीवी फुटेज में वह छत पर जाती हुई दिखी है। पुलिस को जांच में उसके बैग से एक नोट भी मिला है। जिसने लिखा है कि उसका वर्ष 2023 ठीक नहीं गया। परिवारिक कारणों से वह परेशान है। हालांकि पुलिस उसकी जांच कर रही है। सिटी एसपी शुभांशु जैन ने नोट मिलने की पुष्टि की है। उन्होने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची अस्पताल

घटना की सूचना मिलते ही हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा, तुपुदाना ओपी प्रभारी और धुर्वा थाना की पुलिस पारस अस्पताल पहुंची। पुलिस ने अस्पताल में आराध्या के पिता राजेश कुमार से पूछताछ की। डाक्टरों से भी छात्रा के बारे में जाना कि उसकी स्थिति कैसी है। पुलिस ने घटना स्थल पर जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया। एफएसएल की टीम ने घटना स्थल की जांच की। पुलिस ने स्कूल से सीसीटीवी फुटेज भी निकाला है।

पिता ने कहा स्कूल ने बताया ग्राउंड में गिरने से लगी चोट

घटना की जानकारी मिलते ही आराध्या के पिता राजेश कुमार तुरंत अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने बताया कि स्कूल की ओर से उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी ग्राउंड में गिर गई है। उसे चोट आई है। इसके बाद वे तुरंत अस्पताल पहुंच गए।छात्रा बहुबाजार के पास बिशप स्कूल के पीछे रहती हैं।

इधर एक घटना और घटी है।शुक्रवार की सुबह तकरीबन 9 बजे घटी जिसमे JVM श्यामली स्कूल के बस नंबर JH 01BQ -5784 (7-26) का इमरजेंसी गेट चलती बस का खुला।जिससे चलती बस से 5वीं क्लास का एक बच्चा सड़क पर गिर पड़ा। इमरजेंसी गेट के एकाएक खुलने के कारण वहां बैठे क्लास 5 के छात्र अर्णव चलती बस से रोड पर गिर कर गंभीर रूप से हुआ घायल, गनीमत रही कि बच्चे की जान बच गयी।बच्चे को सबसे पहले मेकॉन अस्पताल में भर्ती कराया गया, इस हादसे में बच्चे के एक हाथ मे फ्रैक्चर आया,सिर भी फटा।स्कूल प्रबंधन मामले की लीपापोती में लगा।