Ranchi:अमन साहू के नाम पर वाहन कारोबारी से मांगी 5 लाख की रंगदारी,नहीं देने पर कहा-शूटर तुम्हारे दुकान के पास छोड़ रखा है मारेंगे गोली….

राँची।एटीएस लगातार संगठित आपराधिक गिरोह के सदस्यों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है। अबतक 18 से अधिक अपराधी गिरफ्तार हो चुके है। इसके बाद भी कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू कारोबारियों से रंगदारी मांग रहा है। जबकि अमन साहू जेल में बंद है। कुख्यात अपराधी अमन साहू ने एक बार फिर एक वाहन कारोबारी से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। रंगदारी के पैसे नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी मिली है। इस संबंध में आजाद बस्ती निवासी मो. वसीम (37) ने लालपुर थाने में अमन साहू के विरुद्ध रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि वे पुरानी गाड़ियों की खरीद बिक्री करते है और एक व्यापारी है। उनका दुकान एचबी रोड थड़पखना मस्जिद के बगल में है। दुकान का नाम आरवी मोटर है।

21 अगस्त की सुबह 10.48 बजे आया वर्चुअल नंबर से फोन

मो. वसीम 21 अगस्त की सुबह 10.48 बजे एक नंबर 1814-344-7867 से कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपना नाम अमन साहू बताया। उसने कहा कि उसे पांच लाख रुपए की रंगदारी चाहिए। कॉल करने वाले ने कहा कि चार दिन के अंदर पांच लाख रुपए दे दे। वरना उसे जान से मार दिया जाएगा। फोन करने वाले ने धमकी देते हुए यह भी कहा कि उसकी दुकान के सामने उसने दो शूटर छोड़ दिए है। कॉल आने के बाद कारोबारी मो. वसीम काफी घबरा गए। इसके बाद उन्होंने लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई । पुलिस को मो. वसीम ने उक्त कॉल की रिकार्डिंग भी उपलब्ध कराई है। अब पुलिस उक्त नंबर के आधार पर छानबीन कर रही है। जिस नंबर से मो. वसीम को धमकी वाला कॉल आया वह वर्चुअल कॉल था इसलिए पुलिस को अबतक यह पता नहीं चल सका है कि कॉल कहा से आया। मामले के अनुसंधान के लिए दारोगा ननिंद्र कुमार शर्मा को अनुसंधान पदाधिकारी बनाया गया है।