सिमडेगा:अपराधियों ने 80 लाख की गहना चोरी की,अपराधियों से पुलिस वाले 55 लाख के गहने चोरी कर ली,दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार,भेजे गए जेल

राँची।झारखण्ड के सिमडेगा जिले की पुलिस पर लाखों के चोरी का जेवर खपाने का आरोप। दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल।दरअसल,रायपुर के एक आभूषण दुकान से 80 लाख रुपये के गहनों की चोरी हुई थी।इसी मामले में 80 लाख के गहनों में से 55 लाख रूपया के गहना चोरी मामले में दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी को आज जेल भेज दिया है।जिसमें सिमडेगा के बांसजोर के ओपी प्रभारी रहे सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार, सब इंस्पेक्टर संदीप कुमार और चालक आरक्षी मो शाहिद रजा खान को रविवार को जेल भेजा गया।गौरतलब है कि शनिवार को तीनों को गिरफ्तार किया गया था।

80 लाख के गहनों की बजाय 25 लाख के गहनों की बरामदगी दिखाई

सिमडेगा की बांसजोर थाना पुलिस ने बीते तीन अक्टूबर को वाहन जांच के दौरान स्कार्पियो से भाग रहे चोरों को चोरी के गहनों समेत पकड़ लिया था, लेकिन छत्तीसगढ़ पुलिस को सौंपते वक्त 80 लाख के गहनों की बजाय 25 लाख के गहनों की बरामदगी दिखाई।छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा झारखण्ड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत के बाद गठित की गई जांच टीम ने अब छिपाए गए 55 लाख के गहने भी बरामद कर लिए हैं। ये गहने रायपुर के गुढ़‍ियारी स्थित नवकार ज्वेलर्स से चुराए गए थे।एसपी के आदेश पर गठित 11 सदस्यीय एसआइटी ने ये गहने सिमडेगा की लुड़गी नदी से बरामद किए. इस मामले में पहले ही बांसजोर थाना प्रभारी निलंबित किए जा चुके हैं।

रायपुर पुलिस ने आरोप लगाया था

रायपुर पुलिस ने आरोप लगाया था कि चोरों को पकड़ने के बाद भी सिमडेगा की बांसजोर थाना पुलिस ने दो दिनों तक मामले को छिपाए रखा। दो दिन बाद भी छत्तीसगढ़ पुलिस को आधी-अधूरी सूचना ही दी गई. वाहन जांच के दौरान स्कार्पियो से जा रहे दो आरोपी की गिरफ्तारी और 25 लाख के जेवरों की रिकवरी की ही जानकारी दी गई, जबकि वाहन पर चार लोग सवार थे और गहनों की मात्रा भी ज्यादा थी।लुड़गी नदी से लाखों रुपये के जेवर बरामदगी के बाद बांसजोर थाना पुलिस की किरकिरी हो रही है।