Ranchi:ऑटो में महिला यात्रियों के बगल में बैठकर बैग से जेवर और पैसे चुराने वाली हसीना गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची में ऑटो से सफर करने वाली महिलाओं के बैग से पर्स और जेवरात की चोरी करने वाली एक महिला को राँची पुलिस ने बोकारो के पेटरवार से गिरफ्तार कर राँची लाया और शनिवार को जेल भेज दिया है।आरोपी महिला का नाम हसीना बानो है।पुलिस ने हसीना के पास से चोरी के 24 हजार नकद और जेवरात बरामद की है।बताया गया कि पुलिस पूछताछ में हसीना ने चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि बूटी मोड़ निवासी आशा कुमारी 13 अक्टूबर को नागाबाबा खटाल के समीप से काठीटांड़ जाने के लिए ऑटो में बैठी थी।आरोपी हसीना बानो ने ऑटो में रखे बैग का चैन खोलकर पैसा और जेवरात की चोरी कर ली थी।आशा जब काठीटांड़ पहुंचीं तो पता चला कि बैग का चैन खुला हुआ है।इसके बाद उसे शक हुआ।जांच की तो पता चला कि पैसा और जेवरात गायब है । इसके बाद वह घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।इधर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने जब अनुसंधान शुरू की तो टेक्निकल सेल की मदद से आरोपी महिला के बारे में जानकारी मिली।इसके बाद पुलिस ने उसे बोकारो के पेटरवार स्थित पैतृक गांव से गिरफ्तार कर ली।

घर में पति,2 बेटी और एक बेटा , सभी परेशान

आरोपी महिला का उम्र 56 वर्ष है,वह शौकिया तौर पर राजधानी में ऑट सफर करने वाली महिलाओं को निशाना बनाते हुए बैग से जेवरात की चोरी करती है।आरोपी महिला ऑटो में बगल में बैठने वाली महिलाओं के पर्स से कब पैसा और जेवरात निकाल लेती है , इसका भनक तक नहीं लगती थी।महिला के घर में पति और दो बेटी के अलावा एक शौतेला बेटा भी है।सभी महिला की इस हरकत का विरोध करते है।

जेवर बेच खुद का खर्च चलाती थी,कई मामले दर्ज

पुलिस की टीम जब आरोपी महिला के घर छापेमारी करने पहुंची तो दो मंजिला इमारत देखकर हक्का – बक्का रह गई।घर में सुख-सुविधा के सभी सामान मौजूद थे।चोरी करने के बाद महिला घर बनाने में ही ज्यादा पैसा खर्च करती थी।औने-पौने दाम में जेवरात की भी बिक्री करती थी,जिससे वह अपना खुद का खर्च चलाती थी।

हसीना 11 वर्षों से वह विभिन्न जगहों पर जाकर चोरी करती थी।जेल भी जा चुकी है।इसके खिलाफ वर्ष 2010 में डोरंडा थाना में वर्ष 2011,2014 व 2016 में लालपुर थाना में वर्ष 2015 में लोअर बाजार थाना में और वर्ष 2015 में सदर थाना में केस दर्ज हो चुका है।धनबाद में भी विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज है।