सनसनी: पतरातू डैम में रस्सी से बंधा हुआ मिला मेडिकल छात्रा का शव, गोड्डा की रहने वाली है मृतक छात्रा

रामगढ़। पतरातू डैम में मंगलवार जिस युवती का हाथ पैर बंधा शव मिला है उसकी पहचान हो गई।पुलिस ने मेडिकल की एक छात्रा की लाश बरामद की गई। सुबह डैम में छात्रा की लाश देखे जाने के बाद लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर मामले की जांच में जुट गई है। छात्रा के हाथ और पैर रस्सी से बंधे मिले हैं। वहीं, गले में एक कपड़ा बंधा था।मृतका पूजा कुमारी गोड्‌डा निवासी शेख बिहारी मेडिकल कॉलेज, हजारीबाग में प्रथम वर्ष की छात्रा थी। वो हॉस्टल में सेकंड फ्लोर पर रहती थी। जब परिजनों ने उससे फोन पर बात करने का प्रयास किया तो मोबाइल बंद मिला। इसके बाद हॉस्टल प्रबंधन को इसकी सूचना दी गई। हॉस्टल प्रबंधन ने छात्रा की गुमशुदगी की सूचना हजारीबाग पुलिस को सोमवार को दी।

पुलिस की निगरानी में शव को डैम से बाहर निकाला गया।

इधर, मंगलवार की सुबह पूजा का शव पतरातू डैम से मिला। पूजा के पास से एक बैग मिला है। इसमें सर्जिकल कैंची, कुछ दवाएं व ग्लब्स बरामद किए गए। वहीं, पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। पुलिस ने शंका यह भी व्यक्त की है कि शव को कहीं से लाकर यहां फेंका गया है। इधर, पतरातू डैम क्षेत्र में युवती का शव मिलने की सूचना पर हजारीबाग रेंज के डीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर और एसपी प्रभात कुमार पतरातू पहुंचे। दोनों वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने डैम के जिस क्षेत्र से शव बरामद किया गया था, वहां पहुंच कर स्थल का निरीक्षण किया। प्रत्येक संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए पड़ताल की। उस क्षेत्र के सड़क के किनारे बने दुकानों, होटलों की भी जानकारी प्राप्त की।

निरीक्षण के बाद डीआईजी एवी होमकर ने कहा कि अभी प्रारंभिक जांच की गई है। युवती हजारीबाग मेडिकल की छात्रा थी। पतरातू डैम में जिस रूप में शव बरामद किया गया है। इसकी जांच गहनता से की जा रही है। सभी साइंटिफिक बिंदुओं पर पुलिस नजर रख रही है। जांच बेहतर हो इसके लिए हजारीबाग एसपी और रामगढ़ एसपी के नेतृत्व में जॉइंट एसआईटी टीम का गठन किया गया है। जो इस मामले की तह तक पहुंचेंगे। जल्द ही इस मामले का खुलासा किए जाने की उम्मीद है। प्रत्येक बिंदुओं पर पुलिस अनुसंधान में जुट गई है।