सरायकेला:सपरिवार महाअष्टमी की पूजा करने गए थे,इधर दिनदहाड़े कार से आये चोरों ने लाखों के जेवरात और नगद की चोरी कर फरार हुआ

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिला अंतर्गत कीता गांव में दुर्गा पूजा के अष्ठमी के दिन दिनदहाड़े चोरी की घटना सामने आया है।बताया जा रहा है कि परिवार के सभी लोग महाअष्टमी की पूजा करने सरायकेला आया हुआ था।इसी का फायदा उठाकर चोरों ने घटना को अंजाम दिया।सभी चोर कार से चोरी करने आये थे।वहीं चोरी की घटना सीसीटीवी के कैमरे कैद हो गई है।लाल रंग के कार को जाते हुए देखा गया है। घटना के बाद पुलिस मामले में जुट गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार दुर्गापूजा पर महाअष्टमी को कीता गांव की संगीता महतो का परिवार पूजा करने के लिए सरायकेला आया हुआ था।इसी का फायदा उठा कर कार से आये चोरों ने घर के मुख्य दरवाजा का ताला तोड़ कर घर में रखे सभी समान ले भागे।इस सम्बंध में पीड़िता ने कहा कि दोपहर करीब डेढ़ बजे जब पूजा कर घर वापस पहुंचे, तो दो-तीन लोग हाथ में थैला पकड़ कर सड़क पर खड़ी लाल रंग की कार की ओर भाग रहे थे और कार में बैठ कर काफी तेजी से भाग निकले शक होने पर कार का पीछा किया गया, लेकिन तेज गति होने के कारण कार का नंबर नहीं देख पाया।

वहीं, वापस घर आने पर देखा, तो घर का मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ जमीन पर पड़ा मिला, जबकि घर के सभी कमरों में समान इधर-उधर बिखरे पड़े मिले. वहीं, आलमारी भी खुला हुआ था आलमारी खुला देख जब सामानों की खोजबीन की गयी तो गले का सोने का हार 14 ग्राम, सोने का टॉप तीन जोड़ा, सोने की अंगूठी तीन पीस, चांदी का पायल दो जोड़ी, नाकफुली 6 पीस, सोने का पदक दो पीस, नकद 35000 रपये, बच्चे का चांदी का चुड़ी चार जोड़ा, चांदी का सिंदूरदानी सहित अन्य सामान गायब मिले।

घटना के सम्बंध में पीड़िता संगीता महतो पति राजेश कुमार महतो ने सरायकेला थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है।वहीं, इस मामले में सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने कहा कि घटना की लिखित शिकायत मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही चोर पकड़े जाएंगे।

इधर कीता गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में भागते हुए लाल रंग की कार की तस्वीर कैद हो गयी। चोर कार को काफी तेजी से चला रहा था।