कोरोना से निपटने के लिए संजय सेठ ने सांसद निधि से दिए 1 करोड़, JSCA ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 51 लाख।

राँची। वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर तैयारियां चल रही है। हर कोई अपने-अपने स्तर से सरकारों को सहयोग कर रहा है। बार-बार संसाधनों की कमी की बात सामने आ रही है। झारखंड में भी कोरोना को लेकर सरकार हर परिस्थिति से निपटने की तैयारी कर रही है। विधायक-सांसद भी अपने अपने स्तर से आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। रांची के सांसद संजय सेठ ने इस वैश्विक महामारी से निपटने व इलाज के लिए उपस्करों की खरीद हेतु अपने संसदीय निधि से 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।

इस बाबत उन्होंने रांची के उपायुक्त को पत्र लिखा है जिसकी प्रति सरायकेला-खरसांवा के उपायुक्त को भी भेजी गई है। दिए गए पत्र में श्री सेठ ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा है। विभिन्न प्रकार के संसाधनों की जरूरत है। ऐसे में रांची लोकसभा क्षेत्र के रांची, हटिया, कांके, खिजरी, सिल्ली व ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में संसाधनों को पूरा करने के लिए अपने निधि से 1 करोड़ रुपए तत्काल निर्गत कर रहा हूं। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि इस राशि से वेंटिलेटर, पीपीई कीट, N95 मास्क, ट्रिपल लेयर मास्क, हैंड सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, स्प्रे पंप, एयर प्यूरीफायर और सैंपल कलेक्शन के लिए विभिन्न संसाधन अविलम्ब खरीदे जाएं। इस राशि में 75 लाख रुपए रांची व 25 लाख रुपए सरायकेला खरसावां जिले को दिया गया है।

इधर आज जेएससीए ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए दान।JSCA ने 51 लाख मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए अमिताभ चौधरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर चेक सौंपा मौके पर अजय नाथ सहदेव सहित चुनिंदा लोग मौजूद थे।