साहिबगंज:कृषि विभाग के चौकीदार की गोली मारकर हत्या,पुलिस जांच में जुटी है..

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले में अनुमंडल कृषि विभाग के चौकीदार संतोष मोदी की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। डॉक्टर के अनुसार चौकीदार को 4 गोली लगी थी।चौकीदार अनुकंपा पर अपनी सेवा देता था। इसके पूर्व भी इसके पिता चौकीदार थे और और असामयिक मृत्यु हो जाने की वजह से उनकी जगह पर नौकरी लगी थी। 45 वर्षीय चौकीदार बिहार के सहरसा का रहने वाला था।उसका भाई अरविंद मोदी भी साथ में क्वार्टर में रहता है।

बताया जाता है कि चौकीदार सब्जी लेकर घर वापस आ रहा था। कृषि विभाग के ठीक सामने मुख्य सड़क पर अपराधियों ने उसे गोली मारी। सड़क पर चौकीदार को खून से लथपथ देखकर अपराधी भाग गए। इधर स्थानीय लोगों ने जिरवाबाड़ी थाना को इसकी सूचना दी।पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन में जुट चुकी है।परिजनों के द्वारा घायल संतोष को जिला सदर अस्पताल पहुंचाया गया।जहां इलाज करने के दौरान उसकी मौत हो गई।चौकीदार का शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है।पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा जाएगा।इधर जिरवाबाड़ी थाना पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन में जुट चुकी है।हत्या की वजह और अपराधियों का पता लगाया जा रहा है।

बताया जाता है कि संतोष मोदी अपने बाल बच्चा के साथ कृषि विभाग के कैंपस में रहता था। इसके दो बेटों ने कृषि विभाग के मुख्य गेट के पास चाय और नाश्ता का दुकान किया था।पिछले 6 माह में दो बार अज्ञात लोगों के द्वारा चोरी और आग लगने की घटना को अंजाम दिया गया था।

वहीं कृषि विभाग के पदाधिकारी और कर्मियों में इस घटना को लेकर डर का माहौल बना हुआ है, क्योंकि यह संयुक्त कृषि विभाग शहर से एक साइड में है।जहां दो गुटों के बीच हमेशा झड़प होती रहती है।कृषि विभाग के एक कर्मी ने कहा कि चौकीदार संतोष मोदी बचपन से कृषि विभाग में रह चुका था।लोगों से एक अच्छा रिश्ता बन चुका था।उसकी वजह से सभी अधिकारियों की हिम्मत बना रहता था।रात को 8:00 बजे तक ऑफिस में काम होते रहता था लेकिन इस घटना से अब लोगों में डर सा माहौल हो गया है।