हजारीबाग:पदमा ट्रेनिंग सेंटर में दौड़ के दौरान सिपाही की बिगड़ी तबीयत,रिम्स में हुई मौत….

राँची।झारखण्ड के हजारीबाग जिले में स्थित पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पदमा में आज सोमवार को प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं एक सिपाही की अचानक तबीयत तबियत खराब होने से मौत हो गई।जमशेदपुर जिला बल के आरक्षी मथुरा यादव पदमा ट्रेनिंग सेंटर में पीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे।इसी दौरान सोमवार को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई।तुरंत उनको हजारीबाग से राँची रेफर किया गया था।जहां रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार,आज सिपाही से एएसआई में प्रमोशन के लिए फाइनल शारीरिक परीक्षा थी।इस परीक्षा में 5 किलोमीटर का दौड़ और वाकिंग करना था।सुबह 9 बजे धूप में ही दौड़ शुरू हुई।सिपाही मथुरा यादव दौड़ लगाने के दौरान अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा।उनकी तबियत बिगड़ने लगा तो आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां भी स्थिति ठीक नहीं होने पर रिम्स रेफर किया।जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे अन्य साथी जवानों का कहना था कि कड़ी धूप होने के वाबजूद दौड़ाया गया जिससे कई जवान के हालत खराब हो गया।जिसमे सिपाही मथुरा यादव की ज्यादा तबियत बिगड़ गया।जिसे अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उनकी मौत हो गई। इधर राँची पुलिस लाइन में जवान मथुरा यादव को अंतिम सलामी दी गई।उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को भेजा गया।